Delhi Book Fair: इस बार वर्चुअली आयोजित होगी दिल्ली बुक फेयर, जानिए-कब
Advertisement

Delhi Book Fair: इस बार वर्चुअली आयोजित होगी दिल्ली बुक फेयर, जानिए-कब

 पुस्तक प्रेमियों के लिए खुशखबरी है, "दिल्ली बुक फेयर" (Delhi Book Fair) का आयोजन 3 से 5 सितंबर तक कराया जाएगा. 

Delhi Book Fair: इस बार वर्चुअली आयोजित होगी दिल्ली बुक फेयर, जानिए-कब

नई दिल्ली: Delhi Book Fair: पढ़ाई और जीवन की बात की जाए, तो इसका सबसे गहरा संबंध किताबों से है. इस बदलते दौर में देखा गया है कि सोशल मीडिया के साथ-साथ यूथ के अंदर के किबातों का क्रेज बढ़ा है. ऐसे में क्रेजी और नई बुक्स पाने के एक स्थान होता है पुस्तक मेला.  पुस्तक मेलों की बात की जाए, दिल्ली बुक फेयर की हमेशा चर्चा में रहती है. लेकिन कोविड-19 ने इसे काफी प्रभावित किया है. हालांकि, इस बार पुस्तक प्रेमियों के लिए खुशखबरी है, "दिल्ली बुक फेयर" (Delhi Book Fair) का आयोजन 3 से 5 सितंबर तक कराया जाएगा. कोरोना वायरस को देखते हुए इस बार वर्चुअली ही आयोजित किया जाएगा. 

कोविड से संबंधित होगी थीम 
दिल्ली बुक फेयर के लिए हर साल एक थीम भी होता है. इस बार के बुक फेयर में थीम भी कोविड-19 से संबधित है.  "कोविड और मेंटल हेल्थ" के जरिए मानसिक परेशानियों पर बात की जाएगी. दरअसल, कोविड-19 के दौरान मेंटर हेल्थ एक बड़ा विषय बना है. और इस पर लिखी कई किताबें काफी चर्चित भी हुईं. 

ऑफलाइन आयोजन को लेकर हुई थी बात 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फेडरेशन ऑफ इंडियन पब्लिशर्स (FIP) और इंडियन ट्रेड्स प्रमोशन आर्गेनाईजेशन (ITPO)  के बीच ऑफलाइन बुक फेयर के आयोजन पर चर्चा हुई थी. हालांकि, कोविड-19 की तीसरी संभावित लहर को देखते हुए, इसे ऑनलाइन ही आयोजित कराने का फैसला किया गया. गौरतलब है कि कोविड से पहले हर साल दिल्ली बुक फेयर का आयोजन दिल्ली के प्रगति मैदान में होता रहा है. 

Trending news