CBSE छात्रों के समर्थन में आए Delhi CM Arvind Kejriwal, रखी परीक्षा रद्द करने की मांग
Advertisement

CBSE छात्रों के समर्थन में आए Delhi CM Arvind Kejriwal, रखी परीक्षा रद्द करने की मांग

CBSE Board Exam 2021: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने राज्य में कोरोना (Coronavirus In Delhi) की बिगड़ती स्थिति पर अपनी राय रखी है. उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि दिल्ली कोरोना हॉटस्पॉट (Corona Hotspot) बन सकता है और ऐसे में बोर्ड परीक्षाओं (CBSE Board Exam 2021) को रद्द करना जरूरी है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने केंद्र सरकार से सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं 2021 (CBSE Board Exam 2021) रद्द कराने की अपील की है. देश भर के 1 लाख छात्रों ने भी सोशल मीडिया पर परीक्षाओं को फिलहाल के लिए रद्द (CSBE Exam Cancellation) कराने की मांग की है. कई राज्य सरकारों ने भी अपने यहां होने वाली बोर्ड परीक्षाओं (Board Exam 2021) की तारीखें बदल दी हैं. देश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus In India) के बढ़ते मामलों को लेकर छात्रों के हित में कई फैसले लिए जा रहे हैं.

  1. दिल्ली में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
  2. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से की परीक्षा रद्द करने की मांग

सीबीएसई परीक्षाएं रद्द करने की अपील

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने बताया कि पिछले 24 घंटों में साढ़े 13 हजार सामने आ चुके हैं. इस बार की वेव (Corona Wave) ज्यादा खतरनाक है और इससे यूथ (Youth) ही ज्यादा प्रभावित हो रहा है. ऐसे में उन्होंने केंद्र सरकार से अपील करते हुए कहा है कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 (CBSE Board Exam 2021) में 6 लाख छात्र बैठेंगे और यह सभी के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकता है. ऐसे में वे चाहते हैं कि परीक्षाओं को फिलहाल के लिए कैंसिल कर दिया जाए.

यह भी पढ़ें- कई राज्यों में बदली बोर्ड परीक्षा की तारीख, जानें आपके यहां कब हैं एग्जाम

अपनी सुरक्षा की जिम्मेदारी लेना जरूरी

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बीते 10-15 दिनों का डाटा (Coronavirus In Delhi) देखते हुए बताया कि 65% मरीज 45 साल से कम उम्र के हैं. देश के यूथ पर अपने साथ ही अपने परिजनों की भी जिम्मेदारी है. इसलिए इस बार ज्यादा एहतियात बरतना जरूरी है. जब तक बहुत जरूरी न हो, तब तक अपने घरों से बाहर न निकलें.

यह भी पढ़ें- CBSE एग्जाम पर कंट्रोलर संयम भारद्वाज ने कही ये बड़ी बात, छात्र हो जाएं अलर्ट

लॉकडाउन के पक्ष में नहीं है सरकार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा है कि वे लॉकडाउन (Lockdown) के पक्ष में नहीं हैं. नए प्लान के मुताबिक, कम लक्षण वाले मरीजों को बैंक्वेट हॉल (Banquet Hall) में रखने का विचार चल रहा है और ज्यादा गंभीर लक्षण वाले मरीज अस्पताल में रहेंगे. कुछ अस्पतालों को 100% कोविड-19 (COVID-19) के मामलों के लिए रिजर्व कर दिया गया है. वहीं, जिन मरीजों को बेड की जरूरत नहीं होगी, उन्हें होटल या अपने घर में ही क्वारंटाइन (Quarantine) होना होगा. साथ ही उन्होंने ठीक हो चुके मरीजों से अपना प्लाज्मा डोनेट (Plasma Donation) करने की अपील भी की है.

इस बार दिल्ली में कोरोना (Coronavirus In Delhi) की चौथी वेव मानी जा रही है. ऐसे में सभी को अपना ज्यादा ख्याल रखने की जरूरत है.

शिक्षा से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news