Delhi School Reopen: क्या दिल्ली में खुलने वाले हैं स्कूल? सरकार ने उठाया है ये कदम
Advertisement

Delhi School Reopen: क्या दिल्ली में खुलने वाले हैं स्कूल? सरकार ने उठाया है ये कदम

Delhi School Reopen: दिल्ली सरकार भी स्कूल्स को खोलने के बारे में विचार कर रही है. इस संबंध में अभिभावकों, टीचर्स और स्टूडेंट्स से सुझाव मांगा गया है. 

 

Delhi School Reopen: क्या दिल्ली में खुलने वाले हैं स्कूल? सरकार ने उठाया है ये कदम

नई दिल्ली:  Delhi School Reopen: कोरोना वायरस की दूसरी लहर अब लगभग खत्म हो चली है. ऐसे में बाजार से ऑफिस तक सब कुछ खुलने लगा. कई राज्यों ने स्कूल खोलने का भी फैसला ले लिया है. हालांकि, अब भी दिल्ली में ना तो स्कूल खुले हैं और ना ही कॉलेज. इस बीच दिल्ली सरकार भी स्कूल्स को खोलने के बारे में विचार कर रही है. इस संबंध में अभिभावकों, टीचर्स और स्टूडेंट्स से सुझाव मांगा गया है. 

सुझाव के बाद लिया जाएगा अंतिम फैसला 
दिल्ली के शिक्षा मंत्री और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि छात्रों, अभिभावकों और शिक्षक अपनी राय दें कि क्या अब स्कूल और कॉलेज फिर से खुल जाने चाहिए. उन्होंने  ये भी पूछा कि अगर हां, तो किन नियमों का पालन किया जाए, ताकि स्टूडेंट्स के स्वास्थ्य की सुरक्षा में कोई दिक्कत ना हो. ऐसे में मिले सुझावों पर विचार करने के बाद ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा. बता दें कि सुझाव देने के लिए delhischool21@gmail.com पर मेल करना होगा. 

ऑनलाइन चल रही है पढ़ाई 
गौरतलब है कि दिल्ली में स्कूल्स में प्रवेश की प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है. नए सत्र की शुरुआत हो गई है. फिलहाल, ऑनलाइन पढ़ाई चल रही है. हालांकि, इस बीच सरकारी स्कूलों में पिछले दिनों पेरेंट्स टीचर मीटिंग हुई है. इसमें अभिभावकों से बातचीत की गई है. सिसोदिया ने बताया कि पेरेंट्स चाहते हैं कि स्कूल खुले लेकिन सुरक्षा को लेकर उनमें कई सवाल हैं. ऐसे में उनसे सुझाव मांगे गए हैं. 

अन्य राज्यों के क्या हैं हाल? 
देश कई राज्यों ने स्कूल खोलने का फैसला लिया है. बिहार में 11वीं और 12वीं के स्कूल खुल गए हैं. और अगस्त से बाकि कक्षाएं खोलने की तैयारी चल रही है. वहीं, मध्य प्रदेश, हरियाणा और गुजरात जैसे राज्यों में भी स्कूल खुलने पर फैसला ले लिया गया है. 

Trending news