DU के फाइनल ईयर के ओपन बुक एग्जाम 10 दिन के लिए स्थगित, जानिए अब कब होगी परीक्षा
Advertisement

DU के फाइनल ईयर के ओपन बुक एग्जाम 10 दिन के लिए स्थगित, जानिए अब कब होगी परीक्षा

दिल्ली विश्वविद्यालय की एक अधिसूचना में कहा गया है कि कोविड-19 महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए इस परीक्षा को को 10 दिन के लिए स्थगित कर दिया गया है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) ने कोरोना वायरस महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए शनिवार को अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए ऑनलाइन खुली किताब परीक्षा को 10 दिन के लिए स्थगित कर दिया. ये एक जुलाई से शुरू होने वाली थी. विश्वविद्यालय ने कहा कि सभी स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए संशोधित डेटशीट तीन जुलाई को अधिसूचित की जाएगी.

  1.  डीयू ने फाइनल ईयर की खुली किताब परीक्षा 10 दिन के लिए  की स्थगित
  2. कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए लिया फैसला
  3. संशोधित डेटशीट तीन जुलाई को अधिसूचित की जाएगी

शिक्षक और छात्र देश के विभिन्न हिस्सों में अध्ययन सामग्री की अनुपलब्धता और इंटरनेट कनेक्टिविटी की कमी जैसे मुद्दों का हवाला देते हुए खुली किताब परीक्षा (ओबीई) का विरोध करते रहे हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय की एक अधिसूचना में कहा गया है कि कोविड-19 महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए इस परीक्षा को को 10 दिन के लिए स्थगित कर दिया गया है.

इसमें कहा गया कि मौजूदा स्थिति के कारण सभी संबंधित हितधारकों, विशेष रूप से छात्रों को परीक्षा की अपनी निर्धारित गतिविधियों में शामिल होने में मुश्किल हो सकती है. सभी स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए नयी डेटशीट तीन जुलाई को विश्वविद्यालय की परीक्षा शाखा द्वारा अधिसूचित की जाएगी और 10 जुलाई से परीक्षा शुरू होगी. देश में कोविड-19 महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित शहर दिल्ली है. शुक्रवार तक, राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के 77,240 मामले सामने आए हैं और इससे 2,492 लोगों की जान जा चुकी है.

ये भी पढ़ें:- पाकिस्तान: पिछले 24 घंटों में मिले कोरोना के 3,138 मरीज, अब तक 4000 लोगों की हुई मौत

Trending news