DU Admission 2021: यूजी कोर्सेज में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन आज से, जानें पूरी डिटेल्स

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के यूजी कोर्सेज में आवेदन करने के लिए सामान्य और ओबीसी वर्ग के छात्रों को 250 रुपए, जबकि एससी, एसटी और अन्य आरक्षित वर्ग के छात्रों को 100 रुपए शुल्क देनी होगी. 

DU Admission 2021: यूजी कोर्सेज में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन आज से, जानें पूरी डिटेल्स

दिल्ली. दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में शैक्षणिक सत्र 2021-22 में अंडर ग्रेजुएट (UG) कोर्सेज में प्रवेश लेने की सोच रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर है. यूजी के 65 हजार सीटों पर आवेदन 2 अगस्त से भरे जाएंगे. विवि की तरफ से सिर्फ ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे. ऐसे में जो छात्र एडमिशन के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट du.ac.in पर जाकर 31 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं. क्योंकि इसके बाद किसी भी छात्र का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. 

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के यूजी कोर्सेज में आवेदन करने के लिए सामान्य और ओबीसी वर्ग के छात्रों को 250 रुपए, जबकि एससी, एसटी और अन्य आरक्षित वर्ग के छात्रों को 100 रुपए शुल्क देनी होगी. वहीं, प्रवेश आधारित प्रोफेशनल कोर्सेज में आवेदन के लिए सामान्य और ओबीसी वर्ग के छात्रों को 750 रुपए, जबकि अन्य वर्ग के छात्रों को 300 रुपए शुल्क देनी होगी. 

दिल्ली यूनिवर्सिटी यूजी कोर्सेज से जुड़े महत्वपूर्ण तथ्य
कुल  सीट- 65 हजार
कुल कॉलेज- 91
आवेदन शुरु होने की तारीख- 2 अगस्त
आवेदन की लास्ट डेट - 31 अगस्त
प्रवेश परीक्षा की तारीख- 26 सितंबर से 10 अक्टूबर
कुल परीक्षा केंद्र - 27

ऐसे करें आवेदन 
- सबसे पहले du.ac.in की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
- ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिशन 2021 लिंक पर क्लिक करें.
- यूजी कोर्स एडमिशन लिंक पर क्लिक करें.
- रजिस्ट्रेशन करें और फॉर्म भरकर फीस जमा करें.
- फॉर्म भरने के बाद एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

WATCH LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.