DU Results: इस तारीख तक जारी हो सकते हैं रिजल्ट, High Court को बताई वजह

दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) ने दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) को सूचित करते हुए कहा है कि यूजी-पीजी के पेंडिंग नतीजे (UG PG Results) 30 नवंबर तक घोषित किए जाएंगे. इससे पहले डीयू को 31 अक्टूबर तक नतीजे घोषित करने के आदेश दिए गए थे. 

DU Results: इस तारीख तक जारी हो सकते हैं रिजल्ट, High Court को बताई वजह
जल्द घोषित होंगे डीयू के पेंडिंग रिजल्ट

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) की स्नातकोत्तर (PG) और स्नातक (UG) की परीक्षा के नतीजों की अब तक घोषणा नहीं की गई है. इसे लेकर छात्र और अभिभावक परेशान हैं. इसी दौरान दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) ने दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) को बताया कि विभिन्न स्नातकोत्तर और स्नातक पाठ्यक्रमों के लंबित परिणामों की घोषणा 30 नवंबर तक की जाएगी.

डीयू (DU) ने कोर्ट में दायर एक याचिका के जवाब में यह टिप्पणी की. इसमें डीयू की ओर से बताया गया कि परिणामों की घोषणा 30 नवंबर तक की जाएगी. इससे पहले डीयू को 31 अक्टूबर तक नतीजे घोषित करने के आदेश दिए गए थे. 

DU ने हाई कोर्ट में कही यह बात

याचिका में आरोप लगाया गया है कि विश्वविद्यालय (University) ने 31 अक्टूबर तक सभी परिणाम घोषित करने के लिए अदालत के पहले दिए आदेश का उल्लंघन किया है. न्यायमूर्ति हिमा कोहली और न्यायमूर्ति सुब्रमण्यम प्रसाद की पीठ के समक्ष दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के वकील की दलीलें पेश हुई थीं. पीठ ने डीयू के वकील मोहिंदर रूपल के ताजा निर्देशों की प्रतीक्षा में आदेश को टाल दिया.

यह भी पढ़ें- DU SOL: दिल्ली विश्वविद्यालय में नहीं मिला एडमिशन? जानिए दूसरे ऑप्शन

इससे पहले भी दायर हो चुकी है याचिका

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इससे पहले अदालत ने कानून के छात्र प्रतीक शर्मा और ‘नेशनल फेडरेशन ऑफ ब्लाइंड' द्वारा दायर दो याचिकाओं का निपटारा किया था. हालांकि पीठ ने याचिकाकर्ता से सवाल किया था कि उन्होंने क्यों याचिका दायर की थी, जबकि इस पर पहले से ही फैसला लिया जा चुका है.

यह भी पढ़ें- DU Cut Off List: जारी हुई UG में एडमिशन की स्पेशल लिस्ट, du.ac.in पर करें चेक

याचिकाकर्ता ने वकील एचएस होरा के जरिए याचिका में कहा कि डीयू ने 12 अक्टूबर के आदेश का उल्लंघन किया है.

शिक्षा से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.