जरूरी खबर: दिल्ली सरकार का फैसला, अगले आदेश तक बंद रहेंगे दिल्ली के सभी स्कूल

दिल्ली शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Education Minister Manish Sisodia) ने घोषणा की है कि दिल्‍ली के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की कक्षाओं का संचालन अगले आदेश तक बंद रहेगा. हालांकि ऑनलाइन क्लासेस अभी जारी रहेंगी.

जरूरी खबर: दिल्ली सरकार का फैसला, अगले आदेश तक बंद रहेंगे दिल्ली के सभी स्कूल
दिल्ली शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों को फिलहाल बंद रखने का फैसला किया है. राज्य के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने स्कूल बंद रखने का ऐलान किया है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस महामारी की वजह से सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे.

जारी रहेगी ऑनलाइन पढ़ाई
शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने ट्वीट में लिखा कि दिल्ली में फिलहाल स्कूल बंद रहेंगे और यहां सिर्फ ऑनलाइन (Online) और सेमी ऑनलाइन (Semi Online) पढ़ाई जारी रहेगी. कोरोना काल में अभी बच्चों को स्कूल भेजना सही नहीं है. स्कूल खुल जाने पर अभिभावकों को अपने बच्चों की सेहत की चिंता लगी रहेगी, जो कि बेहद सामान्य बात है. 

अभिभावकों में कोरोना का डर
दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि माता-पिता और बच्‍चों में अभी खौफ का माहौल है कि स्‍कूल खुलेगा तो संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा. शिक्षकों और अभिभावकों से मिले फीडबैक को देखते हुए यही फैसला लिया गया है कि फिलहाल स्कूलों को बंद रखा जाए. दिल्ली शिक्षा मंत्री की इस घोषणा के बाद दिल्‍ली के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की कक्षाओं का संचालन अगले आदेश तक बंद रहेगा.

मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि दुनियाभर में महामारी के बीच जहां भी स्कूलों को फिर से खोला गया, वहां बच्‍चों में कोरोना के मामलों में वृद्धि देखी गई है. ऐसे में दिल्‍ली के स्कूलों को फिलहाल खोलना उचित नहीं होगा.

कोरोना के साथ जहरीली हवा की भी मार
बता दें कि पिछले आदेश के तहत दिल्ली के स्कूलों को 31 अक्‍टूबर तक बंद रखने का निर्णय लिया गया था. वहीं दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) की हवा भी जहरीली होती जा रही है. ऐसे में कोरोना के साथ जहरीली हवा की भी डबल मार मार पड़ी है. इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए ही दिल्ली सरकार ने अभी स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है.

शिक्षा क्षेत्र से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.