CAT Admit Card: जारी हुए आईआईएम कैट एडमिट कार्ड, iimcat.ac.in पर जाकर करें डाउनलोड

IIMCAT 2020 का एडमिट कार्ड जारी किया जा चुका है. जो भी उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

CAT Admit Card: जारी हुए आईआईएम कैट एडमिट कार्ड,  iimcat.ac.in पर जाकर करें डाउनलोड
जारी हुआ कैट एडमिट कार्ड

नई दिल्ली: आईआईएम कैट परीक्षा (IIMCAT 2020) का एडमिट कार्ड (Admit Card) जारी किया जा चुका है. जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को कैट (CAT) की आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाना होगा.

ऐसे करें डाउनलोड
आईआईएम कैट 2020 का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ये स्टेप्स फॉलो करें.

1. होमपेज पर कैट एडमिट कार्ड डाउनलोड टैब पर क्लिक करें.
2. लॉग इन विंडो के बाद एक नए पेज पर उम्मीदवारों को आईडी और पासवर्ड डालकर सबमिट करना होगा.
3. इसके बाद डाउनलोड एडमिट कार्ड टैब पर क्लिक करें.
4. एडमिट कार्ड 2020 आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा. उसे डाउनलोड करें और एक प्रिंट निकाल लें.

नवंबर 2020 में होगी CAT 2020 की परीक्षा
आईआईएम इंदौर (IIM Indore) 29 नवंबर 2020 को तीन सत्रों में CAT 2020 की परीक्षा आयोजित करेगा. इसमें मौखिक क्षमता और पढ़ने की समझ, डेटा व्याख्या और तार्किक तर्क और मात्रात्मक क्षमता की परीक्षाएं भी शामिल हैं. उम्मीदवारों को प्रत्येक सेक्शन को हल करने के लिए 40 मिनट का समय दिया जाएगा. उन्हें एक सेक्शन में सवाल का जवाब देते समय एक से दूसरे सेक्शन में जाने की अनुमति नहीं होगी.

इन बातों का रखें ध्यान
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उसमें दी गई सभी जानकारी को एक बार चेक कर लें कि उसमें किसी प्रकार की कोई गलती तो नहीं है. इसके साथ ही एक और बात का ध्यान रखें कि परीक्षा के दौरान उम्मीदवारों को कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण के लिए अंडरटेकिंग फॉर्म (Undertaking Form) भी ले जाना होगा. कंप्यूटर आधारित कैट का एग्जाम 29 नवंबर, 2020 को 156 परीक्षा केंद्रों में आयोजित किया जाएगा.

शिक्षा से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें