जगदीश कुमार को UGC अध्यक्ष बनाए जाने पर नाखुश JNU छात्र संघ, उठाए ये सवाल
Advertisement

जगदीश कुमार को UGC अध्यक्ष बनाए जाने पर नाखुश JNU छात्र संघ, उठाए ये सवाल

जेएनयू के कुलपति जगदीश कुमार की नियुक्ति यूजीसी के अध्यक्ष के तौर पर पांच वर्ष के लिए की गई है. प्रोफेसर डी पी सिंह के 65 वर्ष की आयु पूरी हो जाने पर यूजीसी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद सात दिसंबर से यह पद खाली था. डीपी सिंह को यूजीसी का अध्यक्ष 2018 में बनाया गया था. 

जगदीश कुमार को UGC अध्यक्ष बनाए जाने पर नाखुश JNU छात्र संघ, उठाए ये सवाल

नई दिल्ली. जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के कुलपति जगदीश कुमार को यूजीसी का अध्यक्ष बनाया गया है. इसको लेकर एक ओर जहां चर्चा हो रही है, वहीं, JNU के छात्र संघ और शिक्षक संघ ने जगदीश कुमार को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) का अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर सवाल उठाया है.

JNU के छात्र संघ और शिक्षक संघ ने आरोप आरोप लगाते हुए कहा ''सरकार का एजेंडा लागू करने के लिए जगदीश कुमार को पुरस्कृत किया गया है.'' जेएनयू शिक्षक संघ की सचिव इस फैसले से अंचभित भी हैं. उन्होंने सवाल किया कि क्या यूजीसी का अध्यक्ष नियुक्ति किए जाने के लिए कोई अन्य शिक्षाविद उपयुक्त नहीं पाया गया?

इधर, जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने भी जगदीश कुमार की नियुक्ति को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि बीते छह साल में जेएनयू की बर्बादी के बाद एम जगदीश कुमार यूजीसी के अध्यक्ष बनने को तैयार हैं. आइशी ने लिखा कि कुमार संस्थानों को बर्बाद करना अच्छे से जानते हैं, अभी तक उन्होंने जेएनयू को बर्बाद किया, अब यूजीसी को बर्बाद करेंगे.

आपको बता दें जेएनयू के कुलपति जगदीश कुमार की नियुक्ति यूजीसी के अध्यक्ष के तौर पर पांच वर्ष के लिए की गई है. प्रोफेसर डी पी सिंह के 65 वर्ष की आयु पूरी हो जाने पर यूजीसी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद सात दिसंबर से यह पद खाली था. डीपी सिंह को यूजीसी का अध्यक्ष 2018 में बनाया गया था. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news