JEE Advanced 2021 Date: अक्टूबर में होगी जेईई एडवांस की परीक्षा, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

JEE Advanced 2021 Date:  शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इंजीनियरिंग के कोर्स में प्रवेश के लिए होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (एडवांस) की तारीख की घोषणा कर दी है. 

JEE Advanced 2021 Date: अक्टूबर में होगी जेईई एडवांस की परीक्षा, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

नई दिल्ली: JEE Advanced 2021 Date: कोरोना वायरस की दूसरी लहर खत्म होने के बाद प्रतियोगी और प्रवेश परीक्षाओं की तारीखों तेजी के साथ घोषणा हो रही है.  पहले जेईई मेंस परीक्षा का तारीख के बारे में बताया गया. अब शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इंजीनियरिंग के कोर्स में प्रवेश के लिए होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (एडवांस) की तारीख की घोषणा कर दी है. ये परीक्षा 3 अक्टूबर को आयोजित होगी. 

ट्वीट करके दी जानकारी 
धर्मेंद्र प्रधान ट्वीट करके बताया कि IIT में एडमिशन के लिए होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (एडवांस) 3 अक्टूबर को आयोजित होगी. परीक्षा के आयोजन के दौरान कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल्स का फॉलो किया जाएगा. 

मेंस में सफल स्टूडेंट्स देंगे परीक्षा
गौरतलब है कि पहले स्टूडेंट्स को जेईई मेंस की परीक्षा देनी होती है. जेईई मेंस की परीक्षा का आयोजन जुलाई में होने वाली है. इसमें पास होने वाले छात्र एडवांस के लिए आवेदन कर सकेंगे. आम तौर पर जेईई  एडवांस में करीब  दो लाख छात्र आवेदन करते हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.