JEE Main and NEET परीक्षा पर अंतिम फैसला जल्द, जानें कब हो सकता एग्जाम

इस बार कोरोना संक्रमण के चलते जेईई मेंस की परीक्षा 4 सत्र में आयोजित की जानी है. पहले सत्र की परीक्षा फरवरी में, जबकि दूसरे सत्र की परीक्षा मार्च में हुई थी. 

JEE Main and NEET परीक्षा पर अंतिम फैसला जल्द, जानें कब हो सकता एग्जाम

नई दिल्ली. शिक्षा मंत्रालय जेईई मेंस और नीट परीक्षा अगस्त में आयोजित कर सकता है. इस बात की जानकारी मंत्रालय के एक सीनियर अधिकारी की तरफ से नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर दी गई है. अधिकारी द्वारा बताया कि कोरोना संक्रमण की स्थितियों को लेकर जल्द ही एक रिव्यू मीटिंग की जाएगी. उसके बाद 1 अगस्त से परीक्षाओं को आयोजित कराने को लेकर फैसला लिया जाएगा.

UPPSC: मेडिकल ऑफिसर के 3620 पदों पर भर्ती, जानें आवेदन की लास्ट डेट 

इस बार कोरोना संक्रमण के चलते जेईई मेंस की परीक्षा 4 सत्र में आयोजित की जानी है. पहले सत्र की परीक्षा फरवरी में, जबकि दूसरे सत्र की परीक्षा मार्च में हुई थी. वहीं, कोरोना संक्रमण के चलते अप्रैल और मई सत्र की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था. इसके अलावा जेईई 3 जुलाई को आयोजित होने वाली जेईई एडवांस्ड परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया है. 

आपको बता दें कि देशभर की आईआईटी, एनआईटी में बी-टेक में एडमिशन के लिए जेईई मेंस परीक्षा का आयोजन किया जाता है. इस परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को रैंक के आधार पर एडमिशन दिया जाता है. वहीं, कुछ संस्थानों द्वारा जेईई मेंस परीक्षा के आधार पर ही छात्रों को एडमिशन दिया जाता है. 

WATCH LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.