JEE Main 2021 Postponed: कोरोना काल में स्थगित की गई जेईई की परीक्षा, nta.ac.in पर करें चेक

JEE Main 2021 May Exam Postponed: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरिया निशंक सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. उन्होंने एक ट्वीट के जरिए जानकारी दी कि इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों के लिए आयोजित होने वाली नीट परीक्षा को फिलहाल के लिए स्थगित (JEE Main 2021 Exam Postponed) किया जा रहा है. अभी आगे की तारीखों की कोई घोषणा नहीं हुई है.

JEE Main 2021 Postponed: कोरोना काल में स्थगित की गई जेईई की परीक्षा, nta.ac.in पर करें चेक
स्थगित हुई जेईई मेन परीक्षा

नई दिल्ली: देश में कोरोना के बढ़ते संकट (Corona Cases In India) को देखते हुए जेईई मेन मई परीक्षा 2021 स्थगित (JEE Main 2021 Postponed) कर दी गई है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' (Ramesh Pokhriyal 'Nishank') ने ट्विटर (Twitter) पर जानकारी शेयर की है. अभी तारीखों की घोषणा नहीं की गई है. उसके लिए छात्रों को ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website), nta.nic.in पर नजर रखनी होगी.

शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' (Education Minister Ramesh Pokhriyal 'Nishank') सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी एक्टिव हैं. उन्होंने एक ट्वीट (Tweet) के जरिए जानकारी दी कि इंजीनियरिंग (Engineering) पाठ्यक्रमों के लिए आयोजित होने वाली नीट परीक्षा (NEET 2021) को फिलहाल के लिए स्थगित किया जा रहा है. अभी आगे की तारीखों की कोई घोषणा नहीं हुई है. छात्रों की सेहत (Health) को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है. उन्होंने लिखा है कि अधिक जानकारी के लिए छात्र एनटीए (NTA) की ऑफिशियल वेबसाइट nta.nic.in पर अपनी नजर बनाए रखें.

परीक्षाओं पर छाया कोरोना का संकट

कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus In India) की वजह से स्कूल से लेकर कॉलेज स्तर तक की कई परीक्षाएं रद्द (Exams Cancelled 2021) या स्थगित (Exams Postponed 2021) की जा चुकी हैं. अभी तक इन परीक्षाओं के संबंध में कोई नई जानकारी सामने नहीं आई है. माना जा रहा है कि कोरोना संकट (Corona Cases In India) के टलने के बाद ही इन पर फैसला लिया जाएगा.

शिक्षा से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.