JEE Mains Re Exam 2021: जारी हुआ एडमिट कार्ड, जानिए कैसे होगा डाउनलोड

JEE Mains Re Exam 2021:  परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र ऑफिशियल वेबसाइट  jeemain.nta.nic.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

JEE Mains Re Exam 2021: जारी हुआ एडमिट कार्ड, जानिए कैसे होगा डाउनलोड

नई दिल्ली: JEE Mains Re Exam 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने हाल ही में  संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) मेन्स का आयोजन कराया. लेकिन महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में भारी बारिश की वजह से परीक्षाएं नहीं हो सकी. ऐसे में अब री-एग्जाम की तैयारी शुरू हो गई है. इस री-एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र ऑफिशियल वेबसाइट  jeemain.nta.nic.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

इन इलाकों में होगी परीक्षा
महाराष्ट्र के कोल्हापुर, पालघर, रत्नागिरी, रायगढ़, सिंधुदुर्ग, सांगली और सतारा में बाढ़ की वजह से परीक्षा का आयोजन नहीं हो सका. ऐसे में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने  अधिसूचना जारी की है. इस सूचना के मुताबिक, री-एग्जाम का आयोजन 3 और 4 अगस्त को कराया जाएगा.  इसके अलावा पेपर 2A और 2B(B.Arch./B.Planning) 5 अगस्त को आयोजित होगा.  एडमिट कार्ड में छात्रों को केंद्र और समय के बारे में जानकारी मिल जाएगी. 

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड 
स्टूडेंट्स एडमिट कार्ड ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं. इसके लिए कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे. 
- अभ्यर्थियों को लेकर सबसे पहले  NTA की ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर विजिट करना होगा. 
- यहां एडमिट कार्ड का लिंक 'सत्र -3 जेईई मेन्स के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करें' मिलेगा. इस पर क्लिक करना होगा. 
- मांगी गई जानकारी भरें. 
- जानकारी भरने के बाद सबमिट करते एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा. 
- ऐसे में एडमिट कार्ड डाउनलोड करने उसका प्रिंट आउट निकाल लें. इसकी जरूरत भविष्य में पड़ेगी. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.