JNU-DU Entrance Exam: प्रवेश परीक्षा की तारीखें घोषित, यहां देखें डिटेल

जवाहर लाल यूनिवर्सिटी (JNU) के विभिन्न कोर्सों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन 27  जुलाई से शुरू हो गए हैं. जबकि ऑनलाइन आवेदन 27 अगस्त तक भरे जाएंगे.

JNU-DU Entrance Exam: प्रवेश परीक्षा की तारीखें घोषित, यहां देखें डिटेल
फाइल फोटो.

नई दिल्ली. जवाहर लाल यूनिवर्सिटी (JNU) और दिल्ली विश्वविद्यालय ने परीक्षा सत्र 2021-22 में प्रवेश के लिए आयोजित की जानें वाली एंट्रेंस टेस्ट की तारीखों का ऐलान कर दिया है. जवाहर लाल यूनिवर्सिटी (JNU) में 20-23 सितंबर को परीक्षा होगी. जबकि दिल्ली विश्वविद्यालय की तरफ से एंट्रेंस एग्जाम 26 सितंबर से 1 अक्टूबर के बीच में होंगे. 

JNU में 27 जुलाई से भरे जा रहे हैं फॉर्म
जवाहर लाल यूनिवर्सिटी (JNU) के विभिन्न कोर्सों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन 27  जुलाई से शुरू हो गए हैं. जबकि ऑनलाइन आवेदन 27 अगस्त तक भरे जाएंगे. विभिन्न कोर्सों में प्रवेश के लिए एग्जाम देशभर के अलग-अलग परीक्षा  केंद्रों पर एनटीए यानि कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से आयोजित की जाएगी. 

JNU 2021 परीक्षा का पूरा शेड्यूल
आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि - 27 जुलाई, 2021
आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि - 27 अगस्त, 2021
आवेदन पत्र में सुधार के लिए विंडो के खुलने का समय - 1 सितंबर से 3 सितंबर, 2021 तक
एडमिट कार्ड डाउनलोड - 8 सितंबर, 2021 
परीक्षा की तिथि - 20, 21, 22, 23 सितंबर

DU के PG सहित Ph.D प्रोग्राम में प्रवेश के लिए आवेदन शुरू
दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के पोस्ट ग्रेजुएशन सहित M.Phil और Ph.D प्रोग्राम में प्रवेश के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं. जो छात्र आवेदन करना चाहते हैं, वे 21 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं. 

वहीं, यूजी कोर्स में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन 2 अगस्त से शुरू होंगे. जबकि छात्र 31 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. पिछले वर्षों की तरह इस वर्ष भी यूजी के कोर्सेज में मेरिट के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा. इसके अलावा पीजी सहित पीएचडी प्रोग्राम में प्रवेश के लिए परीक्षा 26 सितंबर से 1 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी. 

WATCH LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.