HBD Vicky Kaushal: कॉलेज में ऐसा क्या हुआ कि IT का करियर छोड़, एक्टर बन गए विक्की कौशल

विक्की ने अपनी शुरुआती पढ़ाई सेठ चुन्नीलाल दमोदरदास बर्फीवाला हाईस्कूल से किया. पढ़ने अव्वल विक्की ने इंजीनियरिंग करने का फैसला लिया और राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (Rajiv Gandhi Institute of Technology) में एडमिशन लिया.

HBD Vicky Kaushal: कॉलेज में ऐसा क्या हुआ कि IT का करियर छोड़, एक्टर बन गए विक्की कौशल
कॉलेज के दौरान विक्की कौशल (Pic- Instagram)

नई दिल्ली: Happy Birthday Vicky Kaushal: कॉलेज का दौर ऐसा होता है, जब ज़िंदगी बदल जाती है. कमाल के दोस्तों से मुलाकात होती है. पढ़ाई के बाद नौकरी या करियर से वास्ता होता है. यही कॉलेज कई लोगों की लाइफ को यूं बदलती है कि वे चमकते सितारे हो जाते हैं. जैसे बॉलीवुड के एक्टर विक्की कौशल, कभी IT में अपना करियर बनाना चाहते थे. लेकिन कॉलेज में कुछ ऐसा हुआ कि वे एक्टर बन गए. आइए उनके बर्थ डे के दिन जानते हैं उनके कॉलेज की ये कहानी...

HBD Madhuri Dixit: 9 साल के उम्र में मिल गई थी स्कॉलरशिप, माधुरी के पास है कमाल की डिग्री

कॉलेज से बदल गई ज़िंदगी
विक्की कौशल का जन्म बॉलीवुड के फेमस स्टंट डायरेक्टर शाम कौशल के घर पर 16 मई को हुआ. विक्की ने अपनी शुरुआती पढ़ाई सेठ चुन्नीलाल दमोदरदास बर्फीवाला हाईस्कूल से की. पढ़ने में अव्वल विक्की ने इंजीनियरिंग करने का फैसला लिया और राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (Rajiv Gandhi Institute of Technology) में एडमिशन लिया. यहां वह इलेक्ट्रॉनिक और टेलीकम्युनिकेशन पढ़ रहे थे. 

दूसरे सेमेस्टर में विक्की को इंडस्ट्री विजिट पर जाने का मौका मिला. दरअसल, कॉलेज के दौरान स्टूडेंट्स को वास्तविकता से रूबरू कराने के लिए संबंधित फील्ड की इंडस्ट्रीज़ का दौरा कराया जाता है. ऐसे में विक्की कौशल भी एक आईटी कंपनी में कॉलेज की तरफ से पहुंचे. उन्होंने देखा कि ऑफिस में लोग लगातार 8-8 घंटे कम्प्यूटर के सामने बैठे हुए हैं. विक्की ने यहीं तय किया वो ये नहीं करेंगे. हालांकि, उन्होंने अपनी डिग्री पूरी की. 

Quiz: कौन-सा जीव है जिसकी पांच आंखें हैं? सही जवाब दें, तो जानें

यहां से सीखी एक्टिंग
इंजीनियरिंग का करियर छोड़ने के बाद उन्होंने एक्टिंग सीखने का फैसला किया. इसके लिए किशोर नमिता कपूर अकादमी पहुंचे. यहां एक्टिंग सीखने का बाद वह कुछ समय मानव कौल की थिएटर ग्रुप अरण्य के साथ भी काम किया. बाद में गैंग्स ऑफ वासेपुर जैसी जबरदस्त फिल्म में अनुराग कश्यप को अस्सिट किया. विक्की सबसे बड़ा मौका नीरज घेवान की फ़िल्म मसान में मिला. यहां से उनकी एक्टिंग को पूरी दुनिया में पहचान मिली. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.