Education & Jobs Live Updates: यूपी में सोमवार से खुलेंगे सभी स्कूल, भारत सरकार के कई विभागों सहित इन जगहों पर निकली नौकरियां
Advertisement

Education & Jobs Live Updates: यूपी में सोमवार से खुलेंगे सभी स्कूल, भारत सरकार के कई विभागों सहित इन जगहों पर निकली नौकरियां

इस संबंध में अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने देर रात आदेश जारी किया है. इसके मुताबिक प्रदेश में सभी स्कूल 14 फरवरी से पूरी तरह खोल दिए जाएंगे.

Education & Jobs Live Updates: यूपी में सोमवार से खुलेंगे सभी स्कूल, भारत सरकार के कई विभागों सहित इन जगहों पर निकली नौकरियां
LIVE Blog

नई दिल्ली. कोरोना वायरस संक्रमण में कमी आने के बाद सोमवार से उत्तर प्रदेश सभी स्कूलों को खोल दिया जाएगा. साथ ही सभी सरकारी-निजी कार्यालयों में पूरी उपस्थिति के साथ कामकाज होगा. इस संबंध में अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने देर रात आदेश जारी किया है. इसके मुताबिक प्रदेश में सभी स्कूल 14 फरवरी से पूरी तरह खोल दिए जाएंगे. स्कूलों को कोविड निर्देशों का कड़ाई से पालन करना होगा. हालांकि, कंटेन्मेंट जोन या फिर संक्रमित परिवार के बच्चों को स्कूल नहीं बुलाया जाएगा. 

13 February 2022
13:56 PM

कोरोना संक्रमण की दर में आने के बाद दिल्ली में नर्सरी से आठवीं कक्षा तक के स्कूल सोमवार यानि कि 14 फरवरी से खुल रहे हैं. दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने इस संबंध में स्कूलों को आदेश जारी कर दिया है. 

 

13:54 PM

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के टर्म-2 के पहले सभी बोर्ड परीक्षार्थियों को कोरोना टीका ले लेना है. साथ ही टीकाकरण की जानकारी छात्रों को एग्जाम से पहले बोर्ड को देना होगा. इसके लिए बोर्ड द्वारा एक फॉर्मेट तैयार किया जा रहा है. इसमें दसवीं और 12वीं के सभी परीक्षार्थी के टीका लेने की जानकारी ली जाएगी.

13:51 PM

दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) में नौकरी के लिए आवेदन की सोच रही महिला अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है. सरकार ने महिला चालकों की भर्ती के लिए लंबाई में फिर छूट दी है. आवेदन करने वाली महिलाओं के लिए 159 सेंटीमीटर लंबाई की शर्त को कम करके अब 153 सेंटीमीटर कर दिया गया है. अधिक जानकारी महिला अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकती हैं.

15:36 PM

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीबीपीबी), लखनऊ ने 26210 कांस्टेबल व 172 फायरमैन भर्ती टेंडर की डेट फिर बढ़ा दी है. ऐसे में संबंधित एजेंसी 18-02-2022 तक टेंडर भर सकते हैं. अधिक जानकारी upbpbp.gov.in पर जाकर अभ्यर्थी चेक कर सकते हैं.

13:24 PM

दिल्ली विवि के छात्रों के लिए बड़ी खबर है. विवि की तरफ से 1, 3, 5 और 7 सेमेस्टर के लिए ऑड सेमेस्टर परीक्षा (Odd Semester Exam) मार्च और अप्रैल के महीने में ओपन बुक मोड (Open Book Exam) में आयोजित की जाएगी. इस संबंध में विवि की तरफ से आदेश जारी कर दिया गया है.

13:04 PM

विवि अनुदान आयोग (UGC) ने ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया है. इस नोटिस में विश्वविद्यालयों को कैम्प्स खोलने के अलावा ऑफलाइन क्लासेज फिर से संचालित करने का निर्देश दिया गया है. 

12:08 PM

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने 24 फरवरी, 2022 के लिए निर्धारित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) पीएचडी प्रवेश परीक्षा (PHD Entrance Exam) के लिए परीक्षा केंद्र सिटी स्लिप जारी कर दिया है. पीएचडी प्रवेश परीक्षा आवेदन पत्र भरने के समय चयनित केंद्रों के आधार पर अभ्यर्थियों को इग्नू पीएचडी प्रवेश परीक्षा केंद्र 2022 आवंटित किया गया है. प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र आधिकारिक वेबसाइट ignou.nta.nic.in पर अग्रिम सूचना की स्लिप देख सकते हैं.

11:11 AM

नौकरी की तलाश करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है. संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी की तरफ से स्टोर ऑफिसर और अन्य पदों पर भर्तियां की जा रही हैं. योग्य अभ्यर्थी यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है.

10:46 AM

NMDC Limited Junior Officer Recruitment 2022: नेशनल मिनरल डेवलपमेंट कारपोरेशन (NMDC) लिमिटेड की तरफ से जूनियर ऑफिसर के कई पदों पर भर्तियां की जा रही हैं. इन पदों पर अभ्यर्थी nmdc.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 27 फरवरी है. इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. भर्ती के जरिए 94 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.

10:45 AM

इलाहाबाद विश्वविद्यालय एवं कॉलेजों में पढ़ाई कर रहे हजारों छात्रों के लिए बड़ी खबर है. विवि की तरफ से परास्नातक विषम सेमेस्टर के तहत (तीसरे, पांचवें, सातवें और नौवें सेमेस्टर ) तकरीबन 15 हजार छात्र-छात्राओं को इंटरनल असेसमेंट के आधार पर अगले सेमेस्टर में प्रोन्नत कर दिया गया है.

हालांकि, स्नातक द्वितीय एवं तृतीय वर्ष की परीक्षाएं 22 अप्रैल से ऑफलाइन मोड में कराई जाएंगी. इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है. 

10:36 AM

ईस्ट कोस्ट रेलवे ( आरआरसी भुवनेश्वर ) की तरफ से ट्रेड अप्रेंटाइस के 756 पदों पर भर्तियां की जा रही हैं. ये नियुक्तियां फिटर, वेल्डर, कारपेंटर, पेंटर, टर्नर, पेंटर, मैकेनिक, इलेक्ट्रिशियन, वायरमैन, मेसन, शीट मेटल वर्कर, मशीनीनिस्ट, प्लंबर समेत कई पदों पर की जाएंगी.

Trending news