Education & Jobs Live Updates: एसएससी एमटीएस रिजल्ट आज, जानें CBSE टर्म-1 रिजल्ट पर बड़ा अपडेट
Advertisement

Education & Jobs Live Updates: एसएससी एमटीएस रिजल्ट आज, जानें CBSE टर्म-1 रिजल्ट पर बड़ा अपडेट

CBSE 10वीं-12वीं का टर्म-1 रिजल्ट (CBSE Term-1 Result 2022) किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है. आइए जानते हैं, इस लाइव ब्लॉग में एजुकेशन और जॉब्स की बड़ी खबर और नए अपडेट...

Education & Jobs Live Updates: एसएससी एमटीएस रिजल्ट आज, जानें CBSE टर्म-1 रिजल्ट पर बड़ा अपडेट
LIVE Blog

नई दिल्ली. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तरफ से एमटीएस का रिजल्ट कल यानि कि 28 फरवरी को जारी किया जाना था. लेकिन अभी तक लिंक ऑफिशियल वेबसाइट पर एक्टिव नहीं हुआ है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि आयोग की तरफ से आज किसी भी वक्त रिजल्ट एक्टिव कर दिया जाएगा. रिजल्ट लिंक एक्टिव होने के बाद छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे. इधर, सीबीएसई बोर्ड की तरफ से रिजल्ट की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. माना जा रहा है कि बोर्ड की तरफ से 10वीं-12वीं का टर्म-1 रिजल्ट किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है. आइए जानते हैं, इस लाइव ब्लॉग में एजुकेशन और जॉब्स की बड़ी खबर और नए अपडेट...

01 March 2022
14:38 PM

हर वर्ष भारत से 20-25 हजार छात्र विदेश में पढ़ाई करने जाते हैं. वहीं, यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई करने गए हजारों की संख्या में अभ्यर्थी वहां फंस गए हैं, जिनका रेस्क्यू भारत द्वारा किया जा रहा है. लेकिन हालात विगड़ने की वजह से अब एअरफोर्स की मदद ली जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयरफोर्स से कम समय में अधिक लोगों को निकालने के लिए मदद करने को कहा है. भारतीय वायु सेना आज से ऑपरेशन गंगा में कई C-17 विमान तैनाती कर रही है. हिंडन एयरबेस पर C-17 ग्लोबमास्टर और IL-76 उड़ान के लिए तैयार हैं.

10:34 AM

EXIM recruitment 2022 : एक्सपोर्ट इंपोर्ट बैंक ऑफ इंडिया में मैनेजमेंट ट्रेनी के 25 पदों पर भर्ती निकली है. इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 14 मार्च 2023 है. जो अभ्यर्थी भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वो ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ऑफिशियल वेबसाइट www.eximbankindia.in पर आवेदन का स्टेप्स दिया गया है. 

 

09:47 AM

पटना NIT में नॉन-टीचिंग स्टाफ के पद पर नौकरी (Job 2022) पाने का एक शानदार अवसर है. केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के अधीन आने वाले इस संस्थान की ओर से दो भर्ती विज्ञापन जारी किए गए हैं. इसमें संस्थान द्वारा 24 फरवरी 2022 को जारी पहले भर्ती विज्ञापन के तहत रजिस्ट्रार, डिप्टी रजिस्ट्रार और असिस्टेंट रजिस्ट्रार (Assistant Registrar) के कुल 4 पदों पर भर्तियां निकली है. वहीं, दूसरे भर्ती विज्ञापन में के मुताबिक टेक्निकल असिस्टेंट एवं जूनियर असिस्टेंट एकाउंट्स पदों की कुल 38 रिक्तियों के लिए योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. भर्ती के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

09:45 AM

एनटीए की तरफ से सीटेट का रिजल्ट जल्द जारी किया जाएगा. माना जा रहा है कि रिजल्ट आज किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है. ऐसे में छात्रों को सलाह है कि वो ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहे.

Trending news