Sarkari Naukri 2022 Govt Jobs Live Update: UP बोर्ड एग्जाम को लेकर बड़ा अपडेट जारी, जानें कब आएगा CTET का रिजल्ट
Advertisement

Sarkari Naukri 2022 Govt Jobs Live Update: UP बोर्ड एग्जाम को लेकर बड़ा अपडेट जारी, जानें कब आएगा CTET का रिजल्ट

Sarkari Naukri 2022 Govt Jobs Live Update: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नेट-जेआरएफ 2021 का रिजल्ट जारी कर दिया है. अभ्यर्थी अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए चेक कर सकते हैं. वहीं,  CBSE द्वारा CTET एग्जाम का रिजल्ट (CTET Exam results 2022)  भी आज कुछ देर में जारी किया जाएगा. जानिए आज ऐसे ही एजुकेशन और जॉब्स से जुड़ी बड़ी खबरों के बारे में इस लाइव ब्लॉग में...

Sarkari Naukri 2022 Govt Jobs Live Update: UP बोर्ड एग्जाम को लेकर बड़ा अपडेट जारी, जानें कब आएगा CTET का रिजल्ट
LIVE Blog

नई दिल्ली: Sarkari Naukri 2022 Govt Jobs Live Update:  यूजीसी नेट का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. अभ्यर्थी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. वहीं, अब से कुछ देर में सीटेट का भी रिजल्ट जारी किया जाएगा. अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहे. इसके अलावा सीबीएसई टर्म-1 का रिजल्ट भी जारी किया जा सकता है. रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे. रिजल्ट चेक करने का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया जाएगा. ऐसे में आइए जानते हैं, इसी तरह की आज की एजुकेशन और जॉब्स (Education-Jobs Live Updates 2022) से जुड़ीं सभी खबरों के बारे में इस लाइव ब्लॉग में...

21 February 2022
18:34 PM

गेट उत्तर-कुंजी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दी गई है. जो अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वो ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर उत्तर-कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं. ऑफिशियल वेबसाइट पर उत्तर-कुंजी डाउनलोड करने का स्टेप्स दिया गया है.

15:44 PM

भारतीय डाक विभाग ने स्टाफ कार ड्राइवर के पदों (India Post Recruitment 2022) पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी. जो अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं, वो ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 15 मार्च 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. क्योंकि इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा.

13:57 PM

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT), खड़गपुर की तरफ से गेट 2022 एग्जाम की उत्तर कुंजी आज जारी की जाएगी. उत्तर कुंजी जारी होने के बाद अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट Gate.iitkgp.ac.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे. उत्तर कुंजी डाउनलोड करने का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया जाएगा. ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहे, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.

13:32 PM

ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ECL) की तरफ से माइनिंग सरदार की भर्तियां की जा रही हैं. इस वैकेंसी के लिए जारी नोटिस के अनुसार, ईसीएल माइनिंग सरदार के कुल 313 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. जो अभ्यर्थी इच्छुक और योग्य हैं, वो ECL की आधिकारिक वेबसाइट Easterncoal.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

11:56 AM

कब होंगे UP में प्री-बोर्ड एग्जाम?
उत्तर प्रदेश में इस वक्त विधानसभा चुनाव जारी है, इसी बीच यूपी बोर्ड एग्जाम की खबरें भी बढ़ते जा रही हैं. 10वीं-12वीं बोर्ड एग्जाम की तारीखें जारी नहीं की गई हैं, वहीं प्री-बोर्ड एग्जाम डेट लेकर शासन की ओर से स्कूलों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं. प्री-बोर्ड एग्जाम मार्च के दूसरे सप्ताह तक खत्म कराने के निर्देश दिए गए हैं.

09:39 AM

BSF में 2788 वैकेंसी
बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF Recruitment 2022) में कॉन्टेबल के कई पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. महिला और पुरुष अभ्यर्थी BSF की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट एक मार्च 2022 है. 

09:38 AM

नर्सरी में एडमिशन की दूसरी लिस्ट होगी जारी
दिल्ली की स्कूलों में नर्सरी कक्षा के तहत एडमिशन प्रोसेस जारी है, कुछ दिनों पहले पहली लिस्ट जारी होने के बाद आद दूसरी लिस्ट जारी की जाएगी. 2022-23 शैक्षणिक सत्र के लिए नर्सरी, केजी और पहली कक्षा में जनरल सीटों पर एडमिशन के लिए प्राइवेट स्कूलों द्वारा आज दूसरी लिस्ट जारी कर दी जाएगी. 

09:37 AM

TSCAB में स्टाफ असिस्टेंट के पद खाली
तेलंगाना स्टेट कोऑपरेटिव एपेक्स बैंक लिमिटेड (TSCAB) द्वारा स्टाफ असिस्टेंट और असिस्टेंट मैनेजर के कई पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इन पदों पर भर्ती के योग्य व इच्छुक अभ्यर्थी TSCAB की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. बता दें, एप्लीकेशन प्रोसेस 19 फरवरी 2022 तक शुरू कर दी जाएगी. 

17:06 PM

मध्य प्रदेश राज्य सेवा परीक्षा 2022 ( MPPSC PCS 2022 )  का नोटिफिकेशन इस साल दिसंबर में जारी होगा, जबकि जनवरी 2023 में प्रारंभिक परीक्षा होगा. वहीं, आयोग की तरफ से रिजल्ट फरवरी में जारी किया जाएगा. परीक्षा का रिजल्ट मई में जारी किया जाएगा.

17:02 PM

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने राज्य सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग में सहायक लोक स्वच्छता एवं अपशिष्ट प्रबंधन पदाधिकारी के 286 पदों पर भर्ती से जुड़ा एक अहम नोटिस जारी किया है. इसके मुताबिक उन अभ्यर्थियों को आवेदन पूरी तरह सब्मिट करने का एक और मौका दिया है जो तकनीकी समस्या के कारण 10 फरवरी 2022 तक फीस का भुगतान (ऑनलाइन पेमेंट गेटवे प्रक्रिया) नहीं कर पाए थे. ऐसे में अभ्यर्थी 25 फरवरी 2022 तक फीस जमा कर सकते हैं.

09:19 AM

UP SI के कई पदों पर होंगी भर्तियां
उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग द्वारा सब इंस्पेक्टर के कई पदों पर भर्ती का ऐलान किया गया है. राज्य के पुलिस विभाग में जल्द ही SI के 829 पदों पर भर्तियां की जाएंगी, भर्ती प्रक्रिया का नोटिफिकेशन जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. ग्रेजुएट अभ्यर्थी इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. 

08:41 AM

NTSE स्टेज-2 का रिजल्ट जारी
नेशनल काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग (NCERT) द्वारा 18 फरवरी 2022 को NTSE के स्टेज-2 का रिजल्ट जारी कर दिया गया. एग्जाम में शामिल होने वाले अभ्यर्थी ncert.nic.in पर जाकर अपने रोल नंबर और बर्थ डेट की मदद से लॉग-इन कर सकते हैं. बता दें, NTSE का एग्जाम 24 अक्टूबर 2022 को आयोजित किया गया था. 

08:40 AM

CISF में निकलीं बंपर भर्तियां
सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) द्वारा हेड कॉन्स्टेबल के कई पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जनरल ड्यूटी के लिए हेड कॉन्स्टेबल के पदों पर स्पोर्ट्स कोटा के तहत भर्तियां की जाएंगी. इन पदों पर भर्ती के इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी cisf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. 

08:39 AM

ICMAI का रिजल्ट जारी
इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया, ICMAI द्वारा 19 फरवरी 2022 को CMA दिसंबर 2021 में हुए एग्जाम के नतीजों को जारी कर दिया गया है. इंटरमीडएट और फाइनल एग्जाम देने वाले अभ्यर्थी icmai.in, examicmai.org पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 

14:24 PM

यूपी बोर्ड की तरफ से अभी 10वीं-12वीं की परीक्षा की तारीखों का एलान नहीं किया गया है. हालांकि इसी बीच जानकारी की मिली है कि बोर्ड की तरफ से किसी भी वक्त एग्जाम डेट जारी किया जा सकता है. एग्जाम डेट जारी होने के बाद छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे. माना जा रहा है कि परीक्षा 20 मार्च से 10 अप्रैल तक आयोजित की जाएगी.

14:22 PM

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की तरफ से अब से कुछ देर में सीटेट यानि कि सेंट्रल एलिजिबिलिटी टेस्ट का रिजल्ट जारी किया जाएगा. रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे. रिजल्ट चेक करने के लिए रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी.

14:21 PM

यूजीसी ने का रिजल्ट जारी हो गया है. अभ्यर्थी अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. रिजल्ट डाउनलोड करने का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है. 

09:46 AM

गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड (GPSSB) की ओर से जूनियर क्लर्क और अकाउंट क्लर्क ग्रेड 3 के पदों पर भर्तियां की जा रही हैं. जो अभ्यर्थी इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वो ऑफिशियल वेबसाइट gpssb.gujarat.gov.in और ojas.gujarat.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

17:22 PM

स्कूल के स्टूडेंट्स को मिलेंगे 6 हजार
केंद्र सरकार द्वारा 8वीं से 12वीं कक्षा के स्टूडेंट्स के लिए नेशनल मीन्स कम मेरिट स्कॉलरशिप योजना (NMMSS) की शुरुआत की गई. इस योजना के तहत 8वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स को 6000 रुपये प्रति महीने की स्कॉलरशिप दी जाएगी. स्टूडेंट्स को पढ़ाई में किसी भी तरह की परेशानियों का सामना न करना पड़े, इसी उद्देश्य से इस स्कॉलरशिप योजना की शुरुआत की गई. 

16:26 PM

इंडियन कोस्ट गार्ड में निकलीं भर्तियां
इंडियन कोस्ट गार्ड (Indian Coast Guard Bharti 2022) में असिस्टेंट कमांडेंट समेत कई पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इन पदों पर भर्ती के योग्य व इच्छुक अभ्यर्थी जॉइन इंडियन कोस्ट गार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. 

14:58 PM

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) ने प्रारंभिक परीक्षा के लिए MPSC ग्रुप B एडमिट कार्ड 2022 जारी कर दिया है. प्रीलिम्स परीक्षा में उपस्थित होने वाले अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट mpsc.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है. 

 

08:18 AM

आर्मी में भर्ती का सुनहरा मौका
इंडियन आर्मी (Indian Army Bharti 2022) में कई पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. शॉर्ट सर्विस कमीशन के तहत ऑफिसर के पदों पर भर्तियां की जाएंगी, इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी इंडियन आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. 

08:15 AM

जारी हो सकता है CTET का रिजल्ट
सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) द्वारा CTET के नतीजों को जारी किया जाना है. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि एग्जाम के नतीजों को आज जारी कर दिया जाएगा. एग्जाम देने वाले अभ्यर्थी CTET की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकेंगे. 

07:27 AM

बिहार बोर्ड के एग्जाम आज से
बिहार स्टेट एजुकेशन बोर्ड (BSEB) द्वारा आज से 10वीं कक्षा के बोर्ड एग्जाम शुरू किए जा रहे हैं. 17 फरवरी से शुरू होने वाले एग्जाम 24 फरवरी 2022 तक चलेंगे. आज गणित का पेपर है, 9.30 बजे से 12.45 बजे तक पहली शिफ्ट और 1.45 बजे से लेकर पांच बजे तक दूसरी शिफ्ट का पेपर होगा. 

07:24 AM

आज से शुरू होंगे 12वीं बोर्ड के एग्जाम
मध्य प्रदेश में आज से 12वीं कक्षा के बोर्ड एग्जाम शुरू किए जा रहे हैं, सुबह 10 बजे से शुरू होने वाला पेपर दोपहर एक बजे तक चलेगा. स्टूडेंट्स 8.30 बजे से एग्जाम हॉल में एंट्री ले सकेंगे, ध्यान रहे कि 9.45 बजे के बाद किसी भी स्टूडेंट को एग्जाम सेंटर में एंट्री नहीं दी जाएगी. बता दें, 10वीं बोर्ड के एग्जाम 18 फरवरी 2022 से शुरू किए जाएंगे. 

16:12 PM

दिल्ली यूनिवर्सिटी जहां ऑफलाइन क्लासेज शुरू करने की तैयारी कर रहा है. वहीं, मिरांडा हाउस जैसे कई डीयू कॉलेज फर्स्ट ईयर के छात्रों के लिए हाइब्रिड मोड में लेक्चर देने के ओर अधिक इच्छुक हैं. 

13:48 PM

नर्स के 558 पदों पर निकलीं भर्तियां
उत्तर प्रदेश में नर्स के कई पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग के साथ चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण विभाग में स्टाफ नर्स के 558 पदों पर भर्तियां होनी हैं. उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) द्वारा ये भर्तियां की जाएंगी. 

13:46 PM

MPPSC के लिए करें अप्लाई
मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (MPPSC) द्वारा सिविल सर्विस एग्जाम और फॉरेस्ट सर्विस एग्जाम (MPPSC) 24 अप्रैल 2022 को आयोजित किए जाएंगे. एग्जाम के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 10 फरवरी 2022 तक थी, जिसे बढ़ाकर अब 24 फरवरी 2022 कर दिया गया है. इस साल अप्लाई करने वालों की संख्या भी कम है, ऐसे में अभ्यर्थियों के पास ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए एकस्ट्रा टाइम है. 

09:58 AM

आज जारी होगा CTET का रिजल्ट!
सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) के नतीजों को जारी किया जाना है. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है एग्जाम की फाइनल आंसर-की और रिजल्ट आज जारी कर दिया जाएगा. एग्जाम देने वाले अभ्यर्थी CTET की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना स्कोर चेक कर सकते हैं. 

09:31 AM

कल से शुरू होंगे MP बोर्ड एग्जाम
मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) द्वारा 17 फरवरी 2022 से 12वीं की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी. 10वीं की परीक्षाएं 18 मार्च 2022 से शुरू की जाएंगी, एग्जाम को लेकर गाइडलाइंस जारी कर दी गई हैं. सुबह 10 बजे से शुरू होने वाले एग्जाम दोपहर एक बजे तक चलेंगे, 9.45 बजे के बाद किसी भी स्टूडेंट को एग्जाम हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी. 

08:11 AM

स्टाफ नर्स के 558 पदों पर होंगी भर्तियां
उत्तर प्रदेश में नर्स के कई पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग के साथ चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण विभाग में स्टाफ नर्स के 558 पदों पर भर्तियां होनी हैं. उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) द्वारा ये भर्तियां की जाएंगी. 

18:47 PM

कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से जामिया मिल्लिया विवि को लंबे समय से बंद किया गया था. लेकिन अब कोरोना संक्रमण की दर में कमी आने के बाद विवि को 2 मार्च से चरणबद्ध तारीके से खोला जाएगा. इस संबंध में विवि की तरफ से आदेश जारी कर दिया गया है.  आदेश में कहा गया है कि अंतिम वर्ष के स्नातकोत्तर छात्रों के लिए विवि फिर से खुलेगा और अंतिम वर्ष के स्नातक छात्रों के लिए, ऑफलाइन कक्षाएं (Online Classes) 15 मार्च, 2022 से आयोजित की जाएंगी. 

15:37 PM

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट http://cbseresults.nic.in/ctetJan21/ctetJan21.htm पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. रिजल्ट डाउनलोड करने का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है. 

इन स्टेप्स से डाउनलोड करें रिजल्ट
- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
- इसके बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
- पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें.
- रिजल्ट आपके सामने होगा.
- रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

14:32 PM

सीटेट का रिजल्ट किसी भी वक्त ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जा सकता है. ऐसे में परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो अपना एडमिट कार्ड साथ में लेकर बैठे, ताकि रिजल्ट को तुरंत डाउनलोड कर सकें.

14:23 PM

केंद्रीय विद्यालय में नौकरी की तलाश करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है. शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए केंद्रीय विद्यालय जनकपुरी दिल्ली द्वारा विभिन्न टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है. इस भर्ती के जरिए प्राइमरी टीचर (पीआरटी), विभिन्न विषयों में टीजीटी और पीजीटी, स्पेशल एजुकेटर, काउंसलर, कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर, योग शिक्षक, खेल प्रशिक्षक, आर्ट एवं क्राफ्ट शिक्षक, संगीत शिक्षक, बैंड मास्टर, डॉक्टर और नर्स के पद शामिल हैं. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. और अधिक जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट janakpuri.kvs.ac.in पर जाकर देख सकते हैं.

12:54 PM

कोरोना वायरस संक्रमण की दर में कमी आने के बाद पश्चिम बंगाल सरकार बंदिशे हटाने लगी है. इसी क्रम में प्रदेश में पहली से 12वीं तक के स्कूलों को खोलने का निर्देश दिया गया है. इस संबंध में राज्य सचिवालय नबान्न की ओर से जारी नई गाइडलाइंस में कहा गया है कि सरकार ने राज्य में प्राइमरी और अपर प्राइमरी स्कूल खोलने पर लगी रोक हटा ली है. हालांकि, पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड ने स्पष्ट किया कि स्कूलों को कोरोना नियमों का पालन करना होगा. स्कूलों को खोले जाने के सरकार से निर्णय से छात्रों और अभिभावकों में खुशी की लहर है. 

12:50 PM

छत्तीसगढ़ स्टेट ओपन स्कूल बोर्ड (Chhattisgarh State Open School Board, CGSOS) ने कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं परीक्षा 2022 की तारीखों का एलान कर दिया है. इसके मुताबिक 10वीं की परीक्षाएं 1 अप्रैल, 2022 से शुरू होने वाली हैं. वहीं, 12वीं की परीक्षा 1 अप्रैल से 2 मई के बीच आयोजित की जाएंगी. सीजीएसओएस 10वीं, 12वीं की परीक्षा 2022 में शामिल होने वाले छात्र आधिकारिक वेबसाइट sos.cg.nic.in के माध्यम से टाइमटेबल डाउनलोड कर सकते हैं. 

12:41 PM

राजस्थान विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, RVUNL की तरफ से 1500 से अधिक पदों पर भर्तियां की जा रही हैं. इन पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 28 फरवरी 2022 है. जो अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं, उनको सलाह है कि वो जल्द से जल्द ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर दें, क्योंकि इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. ऑनलाइन आवेदन का स्टेप्स energy.rajasthan.gov.in पर दिया गया है. 

12:30 PM

नौकरी की तलाश करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की तरफ से देशभर में फैले अपने विभिन्न कार्यालयों के लिए असिस्टेंट के पदों पर बंपर भर्ती निकाली गई है. जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के जरिए 950 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. हालांकि भर्ती के संबंध में विस्तृत नोटिफिकेशन 17 फरवरी को जारी किया जाएगा. वहीं, ऑनलाइन प्रक्रिया भी इसी दिन शुरू होगी. ऑनलाइन आवेदन शुरू होने के बाद अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट www.rbi.org पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. 

 

12:27 PM

यूपी के विभिन्न पॉलिटेक्निक संस्थानों में प्रवेश लेने की सोच रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है. प्रदेश के 154 राजकीय, 19 अनुदानित और 1190 निजी क्षेत्र के पॉलिटेक्निक संस्थानों में संचालित 73 कोर्स में दाखिले के लिए अभ्यर्थियों के चयन हेतु आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन आज, 15 फरवरी 2022 से किए जा सकते हैं. आवेदन शुरू होने के बाद अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया जाएगा.

12:23 PM

ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) की रिस्पॉस शीट ऑफिशियल वेबसाइट gate.iitkgp.ac.in पर आज जारी की जाएगी. रिस्पॉन्स जारी होने के बाद अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे. साथ ही गलत प्रश्नों पर ऑब्जेक्शन भी दर्ज करा सकेंगे. IIT खड़गपुर की तरफ से 4 फरवरी से 13 फरवरी, 2022 तक ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) 2022 आयोजित किया किया था. 

10:56 AM

अप्रैल में होंगे CISCE टर्म-2 के एग्जाम!
काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) द्वारा 10वीं और 12वीं कक्षा के सेमेस्टर-2 एग्जाम की संभावित डेट जारी कर दी गई हैं. काउंसिल द्वारा बताया गया कि ICSE और ISC के एग्जाम अप्रैल के आखिरी सप्ताह में आयोजित किए जाएंगे. एग्जाम का टाइम टेबल जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. 

10:03 AM

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में जारी एडमिशन प्रोसेस
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के यूजी कोर्सेस में एडमिशन के लिए फाइनल राउंड की प्रोसेस जारी है. लॉ कॉलेज और बीकॉम में एडमिशन के लिए नया कटऑफ जारी कर दिया गया है. हैंडिकेप और स्पोर्ट्स कोटे के तहत अभ्यर्थियों को एडमिशन के लिए 17 फरवरी 2022 को बुलाया गया है. बता दें, पीजी कोर्सेस में एडमिशन के लिए भी सब्जेक्ट वाइज कटऑफ स्कोर जारी किया गया है. 

10:02 AM

आज जारी होगा CTET का रिजल्ट!
सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) द्वारा सेंट्रल टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (CTET) के नतीजों को जारी किया जाना बाकी है. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि बोर्ड द्वारा आज ही एग्जाम के नतीजों को जारी किया जा सकता है. एग्जाम में शामिल होने वाले अभ्यर्थी CTET की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

Trending news