MP Board: 10वीं-12वीं रिजल्ट डाउनलोड स्टेप्स, डेट और टाइम अपडेट
Advertisement

MP Board: 10वीं-12वीं रिजल्ट डाउनलोड स्टेप्स, डेट और टाइम अपडेट

MP board 10th-12th Reult 2022: मध्य प्रदेश बोर्ड की तरफ से 10वीं-12वीं का रिजल्ट Mpbse.nic.in पर जारी किया जाएगा. रिजल्ट जारी होते ही छात्र अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ इंटर करके चेक कर सकेंगे. रिजल्ट चेक करने का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया जाएगा.

MP Board: 10वीं-12वीं रिजल्ट डाउनलोड स्टेप्स, डेट और टाइम अपडेट

नई दिल्ली. मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE)  के 10वीं-12वीं के 18 लाख छात्र का इंतजार खत्म हो गया है. बोर्ड की तरफ से 10वीं-12वीं का रिजल्ट 29 अप्रैल को ऑफिशियल वेबसाइट पर दोपहर 1 बजे जारी किया जाएगा. रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को रोल नंबर सहित अन्य डिटेल्स की जरूरत पड़ेगी. बोर्ड की तरफ से इस बार 10वीं-12वीं का रिजल्ट एक साथ जारी किया जाएगा. साथ ही टॉपर्स की लिस्ट भी जारी की जाएगी. 

इससे पहले माना जा रहा था कि रिजल्ट 30 अप्रैल तक जारी कर दिया जाएगा. लेकिन अब कन्फर्म हो गया है कि रिजल्ट 29 अप्रैल को जारी कर दिया जाएगा.  छात्रों को सलाह है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट Mpbse.nic.in पर नजर बनाए रखें, क्योंकि रिजल्ट इसी लिंक पर एक्टिव किया जाएगा. 

ऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट
- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
- इसके बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
- पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें.
- रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें. 

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश बोर्ड की तरफ से 10वीं-12वीं की परीक्षाएं फरवरी-मार्च में आयोजित की गई थी. जबकि कॉपियों का मूल्यांकन 20 मार्च से शुरू किया गया था. वहीं, रिजल्ट 30 अप्रैल तक जारी कर दिया जाएगा. ऐसे में छात्रों को सलाह है कि वो ऑफिशियल वेबसाइट पर नजरे गड़ाए रखें, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.

WATCH LIVE TV

 

Trending news