MP में स्कूल अनलॉक, 50 फीसदी छात्रों की उपस्थिति के साथ आज से लेगेंगी 11वीं/12वीं की कक्षाएं

जारी आदेश के मुताबिक 12वीं की कक्षाएं सोमवार और गुरुवार. जबकि 11वीं की कक्षाएं मंगलवार और शुक्रवार को लगेगी. इसके अलावा 5 अगस्त से 10वीं की क्लास बुधवार,जबकि 9वीं की कक्षाएं शनिवार को लगेंगी.

MP में स्कूल अनलॉक, 50 फीसदी छात्रों की उपस्थिति के साथ आज से लेगेंगी 11वीं/12वीं की कक्षाएं

प्रमोद शर्मा/भोपाल: कोरोना संक्रमण की दर में कमी आने के बाद मध्य प्रदेश में आज से 11वीं और 12वीं के छात्रों की ऑफलाइन कक्षाएं लगेंगी. हालांकि अभी 50 फीसदी छात्रों के साथ सप्ताह में सिर्फ दो दिन ही कक्षाएं लगेंगी. वहीं, 5 अगस्त से 9वीं से 10वीं के छात्रों की भी कक्षाएं शुरू हो जाएंगी. 

JEE Main के इन छात्रों को मिलेगा एक और मौका, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

इस  तरह लगेंगी कक्षाएं
जारी आदेश के मुताबिक 12वीं की कक्षाएं सोमवार और गुरुवार. जबकि 11वीं की कक्षाएं मंगलवार और शुक्रवार को लगेंगी. इसके अलावा 5 अगस्त से 10वीं की क्लास बुधवार,जबकि 9वीं की कक्षाएं शनिवार को लगेंगी. इस दौरान स्कूलों द्वारा कोविड-19 की गाइडलाइंस का पालन कराया जाएगा. 

50 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगी स्कूली बसें
कोरोना संक्रमण से छात्रों का बचाव हो सके, इसलिए स्कूलों द्वारा बसों का संचालन 50 फीसदी क्षमता के साथ किया जाएगा. इस दौरान सिर्फ कोरोना संक्रमित परिवार या फिर कंटेनमेंट जोन से आने वाले स्टाफ को नहीं बुलाया जाएगा.

MP Board: इस सप्ताह जारी हो सकता है 12वीं का रिजल्ट, जानें डिटेल

बचे शिक्षकों और स्टाफ का आज से होगा टीकाकरण
सोमवार से स्कूलों के साथ ही कॉलेजों के उन स्टाफ सदस्यों को कोविशील्ड वैक्सीन लगाई जाएगी, जिन्होंने अब तक टीकाकरण नहीं कराया है. संस्था प्रमुख यह निश्चित करेंगे कि सभी स्टाफ को टीका लगवा दिया गया है. इसके साथ ही स्टाफ व छात्रों की रेंडम कोविड की जांच प्रक्रिया भी चलेगी.

WATCH LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.