NEET, JEE Main 2020: स्थगित हुईं परीक्षाएं, HRD मंत्रालय ने नई तारीखों का किया ऐलान

 केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने एक ट्वीट के जरिए दी. जुलाई में आयोजित होने वाली ये परीक्षाएं अब सितंबर में होंगी.

NEET, JEE Main 2020: स्थगित हुईं परीक्षाएं, HRD मंत्रालय ने नई तारीखों का किया ऐलान
नीट और जेईई मेन की परीक्षाएं टलीं.

नई दिल्ली: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जेईई मेन (JEE main) और नीट ( NEET 2020) प्रवेश परीक्षाओं को टाल दिया गया है. इस बात की जानकारी केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने एक ट्वीट के जरिए दी. जुलाई में आयोजित होने वाली ये परीक्षाएं अब सितंबर में होंगी.

जानकारी के मुताबिक, जेईई मेन की परीक्षा 1 से 6 सितंबर के बीच होगी, जेईई एडवांस की परीक्षा 27 सितंबर को और नीट की परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित किया जाएगा. मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने परीक्षाओं को टालने का फैसला छात्रों की सुरक्षा के मद्देनदर लिया है.

ये भी पढ़ें: SC में जनहित याचिका: लॉकडाउन में बिना सेवाएं दिए स्‍कूल फीस मांगना गैरकानूनी

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने गुरुवार को कहा था कि जेईई और नीट परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों और अभिभावकों से मिली मौजूदा परिस्थितियों और अनुरोधों को देखते हुए, डीजी एनटीए और अन्य विशेषज्ञों की एक समिति बनाई गई है. जिसे स्थिति की समीक्षा करके मानव संसाधन विकास मंत्रालय को अपनी सिफारिशें पेश करने को कहा गया है.

आपको बता दें कि JEE मेन की परीक्षा 18 से 23 जुलाई को आयोजित होने वाली थी, जबकि NEET 2020 26 जुलाई को आयोजित होनी थी. हालांकि देश में कोरोना के मामलों को देखते हुए छात्र और अभिभावक लगातार परीक्षाओं को टालने की मांग कर रहे थे.