NEET UG 2021: आवेदन की तारीख बढ़ी, अब इस तारीख तक करें आवेदन

नीट यूजी 2021 परीक्षा (Neet UG Exam 2021) के लिए निर्धारित नई आखिरी तारीख (Last Date Extended) तक आवेदन करने के बाद अभ्यर्थी अपने आवेदन में आवश्यक करेक्शन 11 अगस्त से 14 अगस्त 2021 की दोपहर 2 बजे तक कर पाएंगे. 

NEET UG 2021: आवेदन की तारीख बढ़ी, अब इस तारीख तक करें आवेदन

नई दिल्ली. नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET 2021) यूजी आवेदन के लिए आखिरी तारीख बढ़ा (Last Date Extended) दी गई है. अब इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 10 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं. इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. इससे पहले आवेदन की आखिरी तारीख 6 अगस्त निर्धारित की गई थी. 

करेक्शन विंडो 11 अगस्त को होगी ओपन
नीट यूजी 2021 परीक्षा के लिए निर्धारित नई आखिरी तारीख तक आवेदन करने के बाद अभ्यर्थी अपने आवेदन में आवश्यक करेक्शन 11 अगस्त से 14 अगस्त 2021 की दोपहर 2 बजे तक कर पाएंगे. अभ्यर्थियों को सलाह है कि फॉर्म करेक्शन करते समय गाइडलाइंस का ध्यान दें और गलतियां न करें, क्योंकि इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी को फॉर्म में गलती सुधारने का मौका नहीं दिया जाएगा. 

आपको बता दें कि नीट की परीक्षा देशभर के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस, बीडीएस और डेंटल कोर्सों में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है. परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को रैंक के आधार पर एडमिशन दिया जाता है.

यहां करें आवेदन 
इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 10 अगस्त तक ऑफिशियल वेबसाइट https://neet.nta.nic.in/ पर जाकर जाकर आवेदन कर  सकते हैं. क्योंकि आखिरी तारीख के बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. 

WATCH LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.