NEET UG 2021: क्या Result में होगी देरी! NTA ने फिर से खोला करेक्शन विंडो
X

NEET UG 2021: क्या Result में होगी देरी! NTA ने फिर से खोला करेक्शन विंडो

NEET Results UG 2021: NTA द्वारा बताया गया कि करेक्शन करने का यह अंतिम मौका है, छात्रों को इसके बाद मौका नहीं मिलेगा.

NEET UG 2021: क्या Result में होगी देरी! NTA ने फिर से खोला करेक्शन विंडो

नई दिल्लीः NEET UG Results 2021: नीट रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों को अब कुछ दिन और इंतजार करना पड़ सकता है. विभाग के नए आदेश के बाद अब रिजल्ट 26 अक्टूबर 2021 के बाद ही संभव हो पाएगा. NTA (National Testing Agency) ने फिर एक बार नीट यूजी 2021 के दूसरे फेज की डिटेल्स भरने और ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म की डिटेल्स में करेक्शन करने की विंडो को 26 अक्टूबर तक के लिए फिर से ओपन कर दिया है. सेकंड के साथ ही फर्स्ट सेट की डिटेल्स में भी करेक्शन की विंडो ओपन है.

इस कारण लिया फैसला
NTA द्वारा बताया गया कि देशभर से उम्मीदवारों से मिल रहीं शिकायतों को देखते हुए नीट यूजी एप्लीकेशन में करेक्शन विंडो को फिर से खोला गया. माना जा रहा है कि एप्लीकेशन करेक्शन के बाद ही नीट रिजल्ट (NEET Result 2021) घोषित किए जाएंगे. 

यह भी पढ़ेंः- Sarkari Naukri 2021: डाक विभाग में निकलीं भर्तियां, मिलेगी 63,200 तक की सैलरी

स्टूडेंट्स कर सकते हैं इनमें संशोधन
NTA ने बताया कि नीट एप्लीकेंट्स को उनके एप्लीकेशन फॉर्म डिटेल्स में कुछ ही संशोधन की परमिशन है. इनमें विवरणों में फेज-1 की डिटेल- जेंडर, राष्ट्रीयता, ईमेल ऐड्रेस कैटेगरी, सब-कैटेगरी के साथ ही सेकंड फेज में सबमिट किए गए सभी विवरणों को शामिल किया है. 

नहीं मिलेगा अगला मौका!
NTA द्वारा बताया गया कि करेक्शन करने का यह अंतिम मौका है, छात्रों को इसके बाद मौका नहीं मिलेगा. 

38 केंद्रों पर हुई थी एग्जाम
बता दें कि नीट एग्जाम देश भर के 3800 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित हुई थी. इनमें 95 फीसदी से भी ज्यादा रजिस्टर्ड कैंडिडेट्स शामिल हुए थे. इस साल नीट में करीब 16.14 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था. पिछले साल कोरोना काल के दौरान 85 फीसदी से ज्यादा रजिस्टर्ड उम्मीदवार एग्जाम देने बैठे थे.

यह भी पढ़ेंः- CBSE Board Exams 2021-22: स्टूडेंट्स बोले- हाइब्रिड मोड में हो एग्जाम, लेकिन ऑफलाइन पर अड़ा CBSE

इन कोर्सेस में ले सकेंगे एडमिशन
बता दें कि नीट परीक्षा के माध्यम से स्टूडेंट्स देश भर के मेडिकल कॉलेजों में MBBS, BAMS, BHMS, BUMS समेत अनेक कोर्सेस में एडमिशन ले सकेंगे. इनमें 542 मेडिकल, 313 डेंटल, 15 AIIMS, 2 जिपमर, 914 आयुष और 47 बीवीएससी और एएच कॉलेज हैं. 

यह भी पढ़ेंः- DU Admission 2021: हाई कट-ऑफ के चलते नहीं मिल पा रहा एडमिशन! इस तरह पूरा करें DU में पढ़ने का सपना

WATCH LIVE TV

Trending news