Nora Fatehi: कितनी पढ़ी लिखी हैं एक्ट्रेस नोरा फतेही, जानें क्यों छोड़ दी थी पढ़ाई
X

Nora Fatehi: कितनी पढ़ी लिखी हैं एक्ट्रेस नोरा फतेही, जानें क्यों छोड़ दी थी पढ़ाई

Nora Fatehi: बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही टोरंटो में पली-बढ़ी हैं और वहीं से अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की है.

Nora Fatehi: कितनी पढ़ी लिखी हैं एक्ट्रेस नोरा फतेही, जानें क्यों छोड़ दी थी पढ़ाई

नई दिल्ली. बॉलीवुड की फेमस डांसर और एक्ट्रेस नोरा फतेही (Bollywood Actress Nora Fatehi) इन दिनों 200 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले को लेकर चर्चा में हैं. मामले को लेकर उन्हे ईडी (ED Summons Nora Fatehi) ने समन भेजा था, जहां वो अपना बयान दर्ज करवा चुकी हैं. धोखाधड़ी मामले के बाद से नोरा से जुड़ी कई जानकारियां उनके फैंस जानना चाहते हैं. जैसे नोरा के जन्म से लेकर उनकी पढ़ाई तक. 

 नोरा की पढ़ाई
नोरा फतेही का जन्म कनाडा में हुआ था और वहीं से उनकी शुरुआती पढ़ाई हुई थी. कनाडा के टोरंटो में जन्मीं नोरा की नागरिकता वहीं की है, लेकिन लंबे समय से वो भारत में ही रह रही हैं. यहां देखिए नोरा की पढ़ाई से जुड़ी सभी जानकारी. नोरा फतेही ने कनाडा के टोरंटो में वेस्टव्यू सेन्टेनियल सेकंड्री स्कूल (Westview Centennial Secondary School, Toronto) से शुरुआती पढ़ाई की. उस समय से ही उन्हें पढ़ाई से ज्यादा डांस और एक्टिंग में दिलचस्पी थी. वो स्कूल के सभी कार्यक्रमों में हिस्सा लिया करती थीं.

बीच में छोड़ दी पढ़ाई
नोरा फतेही ने स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद टोरंटो की योर्क यूनिवर्सिटी (York University, Toronto) में एडमिशन लिया, लेकिन उनका आगे की पढ़ाई में मन नहीं लगा और उन्होंने बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी. इसके बाद वो भारत आ गई और बॉलीवुड में एंट्री कर ली. आज नोरा ने कम पढ़ाई के बाद भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनकी सालाना कमाई लगभग 25 लाख रुपये तक है. 

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक्ट्रेस नोरा फतेही से पूछताछ
हाल ही में सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक्ट्रेस नोरा फतेही से भी ईडी ने पूछताछ की. नोरा से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को 200 करोड़ रुपये की ठगी से जुड़े मामले में लगभग आठ घंटे पूछताछ की. 

Trending news