यूपी में पढ़ाई की वापसी, जानिए- कब से शुरू हो रही हैं ऑनलाइन क्लासेस

  कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश में सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने का निर्देश दिया गया था. अब सरकार वापसे से पढ़ाई को पटरी पर लाने में जुट गई है. एक बार फिर यूपी में बेसिक शिक्षा को छोड़कर सभी स्कूल-कॉलेज को ऑनलाइन क्लासेस चलाने की छूट दे दी गई.

यूपी में पढ़ाई की वापसी, जानिए- कब से शुरू हो रही हैं ऑनलाइन क्लासेस
फाइल फोटो

लखनऊ:  कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश में सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने का निर्देश दिया गया था. अब सरकार वापस से पढ़ाई को पटरी पर लाने में जुट गई है. एक बार फिर यूपी में बेसिक शिक्षा को छोड़कर सभी स्कूल-कॉलेज को ऑनलाइन क्लासेस चलाने की छूट दे दी गई. लॉकडाउन को लेकर हुई योगी सरकारी की कैबिनेट में यह फैसला लिया गया. 

Knowledge: कारखानों की छत पर गोल-गोल घूमने वाली चीज क्या है?

20 मई से पढ़ाई की वापसी
योगी सरकार ने 20 मई से ऑनलाइन क्लासेस चलाने की अनुमति दे दी है. हालांकि, लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. और किसी भी किस्म से ऑफलाइन क्लासेस नहीं चलाएंगी. हालांकि, अभी स्कूल-कॉलेज के पास क्लासेस ज्यादा परीक्षा का सवाल है. इस पर सरकार की ओर से कुछ नहीं कहा गया है. 

जल्द हो सकता है यूपी बोर्ड परीक्षा पर फैसला
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( UP Board) अभी तक कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा नहीं करा पाया है. लेकिन कैबिनेट की बैठक में इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है. बताया जा रहा है कि अलगे सप्ताह के शुरुआत तक सरकार इस पर बड़ा फैसला ले सकती है. नया शेड्यूल जारी किया जा सकता है. वहीं, यूनिवर्सिटी की परीक्षा को लेकर शासन काम कर रहा है. छात्रों को प्रमोट करने के लिए एक कमेटी बनाई गई है, जो अगले सप्ताह तक अपनी रिपोर्ट दे देगी. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.