Polytechnic Exam 2021: पॉलिटेक्निक के छात्रों को देनी होगी परीक्षा, जानिए क्या है डेट
Advertisement

Polytechnic Exam 2021: पॉलिटेक्निक के छात्रों को देनी होगी परीक्षा, जानिए क्या है डेट

Polytechnic Exam 2021: सरकार के आदेश के मुताबिक, इंजीनियरिंग कॉलेज और पॉलिटेक्निक कॉलेज के स्डूटेंड्स की परीक्षा जुलाई में कराई जाएगी. 

Polytechnic Exam 2021: पॉलिटेक्निक के छात्रों को देनी होगी परीक्षा, जानिए क्या है डेट

पवन सेंगर/लखनऊ: Polytechnic Exam 2021: उत्तर प्रदेश सरकार ने कक्षा 10वीं से लेकर कॉलेज के स्टूडेंट्स की परीक्षाएं रद्द कर दी है. हालांकि, पॉलिटेक्निक और इंजीनियरिंग के स्टूडेंट्स को यह सुविधा नहीं मिलेगी. सरकार के आदेश के मुताबिक, इंजीनियरिंग कॉलेज और पॉलिटेक्निक कॉलेज के स्डूटेंड्स की परीक्षा जुलाई में कराई जाएगी. 

ये भी पढ़ें- Current Affairs: आखिर ये क्लबहाउस क्या बला है, क्यों हो रही है इसकी चर्चा? 

कब होगी परीक्षा (Polytechnic Exam 2021 Date)
परीक्षा के लिए अंतिम वर्ष और शेष छात्रों के लिए अलग-अलग समय का तय किया गया है. लास्ट ईयर के छात्रों की परीक्षा जुलाई के तीसरे सप्ताह से शुरू हो जाएगी. वहीं, इसके अलावा अन्य सेमेस्टर/ईयर के छात्रों की परीक्षा जुलाई के ही अंतिम सप्ताह में शुरू होगी. 

कैसे होगी परीक्षा
दरअसल, इस बार परीक्षा के फॉर्मेट को छोटा करने का फैसला लिया गया है. यह फैसला कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए लिया गया. इस बार परीक्षा सिर्फ 1 घंटे की होगी. इसके अलावा परीक्षा का फॉर्मेट भी ऑब्जेक्टिव होगा. मतलब स्टूडेंट्स को सिर्फ टिक लगाना होगा. साथ ही साथ परीक्षा के लिए ऑनलाइन व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है. 

कॉलेज स्टूडेंट्स के लास्ट ईयर स्टूडेंट्स की  भी होगी परीक्षा
दरअसल, इससे पहले कॉलेज स्टूडेंट्स की अंतिम वर्ष की परीक्षा को लेकर भी कुछ ऐसा ही फैसला लिया गया. यूपी सरकार ने विश्वविद्यालयों को डिग्री कॉलेज को निर्देश जारी करके कहा कि अंतिम वर्ष को छोड़कर सभी परीक्षाएं रद्द कर दी जाएं. वहीं, अंतिम वर्ष की परीक्षा भी ऑनलाइन कराने के निर्देश दिए थे. पॉलिटेक्निक की तरह यहां भी स्टूडेंट्स को सिर्फ 1 घंटे की ऑब्जेक्टिव  परीक्षा देनी होगी, वो भी ऑनलाइन. 

Trending news