HBD Pooja Bedi: जहां से पढ़ी हैं भूटान की महारानी, उसी स्कूल से पास आउट हैं पूजा बेदी

 क्या आप जानते हैं पूजा बेदी जिस स्कूल से पढ़ी हैं, वहां से भूटान की महारानी भी पढ़ चुकी हैं. 

 HBD Pooja Bedi: जहां से पढ़ी हैं भूटान की महारानी, उसी स्कूल से पास आउट हैं पूजा बेदी
पूजा बेदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  बॉलीवुड ऐसी दुनिया है, जहां रोज कुछ न कुछ हेडलाइंस बनती रहती हैं. इन हेडलाइंस में एक्टर्स पूजा बेदी का नाम अक्सर आता रहता है. वजह कुछ ही हो, पूजा (Pooja Bedi) हमेशा चर्चा में रहती हैं. चर्चा में रहने वाली पूजा का आज जन्मदिन है. जी हां! आज यानी 11 मई को एक्टर कबीर बेदी घर मुंबई में पैदा हुईं थीं. फिल्मों और टीवी की दुनिया के इतर पूजा बेदी का एजुकेशन बैकग्राउंड भी काफी दिलचस्प है. क्या आप जानते हैं पूजा बेदी जिस स्कूल से पढ़ी हैं, वहां से भूटान की महारानी भी पढ़ चुकी हैं. 

Knowledge: हम खाते हैं इतना कलरफुल, फिर Potty एक रंग की क्यों होती है?

इस फेमस स्कूल से पूजा बेदी ने लिया है एजुकेशन
पूजा की शुरुआती पढ़ाई मुंबई में हुई थी. उन्होंने ककहरा Besant Montessori स्कूल मुंबई से सीखा. बेसिक एजुकेशन के बाद वह देश फेमस बोर्डिंग स्कूल Lawrence School चली गईं. हिमाचल प्रदेश में स्थित के इस स्कूल ने पूजा के लाइफ को काफी प्रभावित किया. अंग्रेजी वेबसाइट को दिए एक इंटरव्यू में पूजा ने बताया कि  जिस तरह वहां के लोगों को आज भी निक्कनेम और लिगों याद हैं, वह मुझे हमेशा उस दौर में ले जाता है. 

TVF की हिट सीरीज Aspirants में जिस LBSNAA का हुआ जिक्र, जानिए क्यों है इतना खास

Lawrence School से पढ़ी हैं भूटान की महारानी
Lawrence School का अपना बेहतरीन इतिहास रहा है. इस बोर्डिंग स्कूल देश और विदेश के दिग्गज पढ़े हैं. इसमें भूटान की वर्तमान महारानी जेटसन पेमा भी शामिल हैं. इसके अलावा संजय दत्त भी इसी स्कूल से पढ़े हैं. वहीं, शासन-प्रशासन की बात करें, तो इलेक्शन कमीशन के पूर्व चीफ नवीन चावला, जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला, पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल और कई हाईकोर्ट के जज भी यहीं से पढ़े हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.