close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस दिन आएगा Rajasthan BSTC के दूसरे राउंड का रिजल्ट, ऐसे चेक करें

राजस्थान प्रारंभिक शिक्षा में डिप्लोमा प्रवेश परीक्षा (BSTC 2019) का रिजल्ट अभी टाल दिया गया है. पहले यह रिजल्ट 26 अगस्त को जारी होना था, लेकिन अब यह 29 अगस्त के बाद जारी किया जाएगा.

इस दिन आएगा Rajasthan BSTC के दूसरे राउंड का रिजल्ट, ऐसे चेक करें

नई दिल्ली : राजस्थान प्रारंभिक शिक्षा में डिप्लोमा प्रवेश परीक्षा (BSTC 2019) का रिजल्ट अभी टाल दिया गया है. पहले यह रिजल्ट 26 अगस्त को जारी होना था, लेकिन अब यह 29 अगस्त के बाद जारी किया जाएगा. BSTC के दूसरे चरण का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट bstc2019.org पर जारी की जाएगी.

वेरिफिकेशन के कारण हो रही देरी
जानकारी के अनुसार, उम्मीदवार के वेरिफिकेशन का काम चलने के कारण रिजल्ट जारी होने में देरी हो रही है. इससे पहले राजस्थान डीएलएड में दाखिले के लिए अपवार्ड मूवमेंट का काम खत्म हुआ था और इसका रिजल्ट 21 अगस्त को जारी कर दिया गया था.

डिप्लोमा कोर्स में मिलेगा दाखिला
अब 29 अगस्त के बाद दूसरे राउंड का रिजल्ट जारी किया जाएगा. अगर कैंडिडेट का नाम लिस्ट में शामिल होता है तो उसे बेसिक स्कूल टीचर सर्टिफिकेट (BSTC) के डिप्लोमा कोर्स में दाखिला मिलेगा.

बेसिक स्कूल टीचर सर्टिफिकेट (BSTC) का रिजल्ट देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट bstc2019.org पर लॉगइन करना होगा. वेबसाइट पर जाने के बाद राउंड 2 के अलॉटमेंट के लिंक पर क्लिक करें. राउंड 2 का पेज खुलने पर यहां अपना हॉल टिकट नंबर या रोल नंबर अपलोड करें. रोल नंबर अपलोड करने के बाद रिजल्ट आपके सामने खुल जाएगा. अब इस रिजल्ट का एक पीडीएफ कॉपी डाउनलोड करके एक प्रिंट ले लें.