Rajasthan University Exam 2021: क्या रद्द होगी परीक्षा? हुई तो जुलाई होगा समय

Rajasthan University Exam 2021: लॉ विवि के वीसी डॉ. देवस्वरूप की कमेटी ने 10 दिन पहले ही सरकार को रिपोर्ट सौंपी है. 

Rajasthan University Exam 2021: क्या रद्द होगी परीक्षा? हुई तो जुलाई होगा समय

नई दिल्ली:  Rajasthan University Exam 2021: राजस्थान के कॉलेज और विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं को लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं हो सका. हालांकि, बताया जा रहा है कि परीक्षा के रद्द होनी की संभावना कम है. सरकार परीक्षा कराने के पक्ष में है और जुलाई के अंत तक आयोजन पूरा हो सकता है. इस विषय में बनाई गई कमेटी की रिपोर्ट को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से चर्चा की है. 

इसे भी पढ़िए- Knowledge: ट्रेन के पीछे बने 'X' का क्या मतलब होता है?

दो दिन बाद होगी मीटिंग, हो सकता है फैसला
गौरतलब है कि परीक्षा को लेकर लॉ विवि के वीसी डॉ. देवस्वरूप की कमेटी ने 10 दिन पहले ही सरकार को रिपोर्ट सौंपी है. इसमें तीन विकल्प दिए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकार वैक्सीनेशन के बाद परीक्षा के विकल्प विचार कर रही है. जल्द ही इस सरकार की ओर से कोई गाइलाइन भी जारी की जा सकती है. बताया जा रहा है कि दो दिन बाद  शिक्षा मंत्री और सीएम की एक और मीटिंग होनी वाली है. इसमें अंतिम फैसला लिया जा सकता है.

कमेटी ने दिए हैं ये विकल्प
बता दें कि परीक्षा को लेकर बनी कमेटी ने जो तीन विकल्प दिए हैं, उसमें सबसे पहले ऑफलाइन परीक्षा का ही विकल्प दिया गया है. इसके अलावा मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तरह ओपेन बुक परीक्षा का भी विकल्प दिया गया है. वहीं, सबसे आखिरी विकल्प में ऑनलाइन परीक्षा को रखा गया है. इसके बाद से ही माना जा रहा है कि परीक्षा रद्द नहीं की जाएगी. 

गौरतलब है कि डिग्री कॉलेज और यूनिवर्सिटीज़ के करीब 20 लाख स्टूडेंट्स को फैसला का इंतजार में हैं. इसमें सबसे करीब 6.5 लाख स्टूडेंट्स फाइन ईयर में हैं, जिन्हें अगली कक्षाओं में भी प्रवेश लेना है.   

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.