Rajasthan RBSE 12th Arts Result 2019 : आज आएगा 12वीं आर्ट्स का रिजल्ट, यहां करें चेक
Advertisement

Rajasthan RBSE 12th Arts Result 2019 : आज आएगा 12वीं आर्ट्स का रिजल्ट, यहां करें चेक

RBSE 12th Result 2019, राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (RBSE) की आर्ट्स स्ट्रीम का 12वीं कक्षा का रिजल्ट (RBSE Result) बुधवार (22 मई) को जारी किया जाएगा.

Rajasthan RBSE 12th Arts Result 2019 : आज आएगा 12वीं आर्ट्स का रिजल्ट, यहां करें चेक

नई दिल्ली : RBSE 12th Result 2019, राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (RBSE) की आर्ट्स स्ट्रीम का 12वीं कक्षा का रिजल्ट (RBSE Class 12 Arts Result) बुधवार (22 मई) को जारी किया जाएगा. बोर्ड की तरफ से रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट rajresults.nic.in और rajeduboard.rajasthan.gov.in पर घोषित होगा. परीक्षा देने वाले छात्र और उनके अभिभाविक ऑफिशियल वेबसाइट पर 3 बजे से रिजल्ट चेक कर सकते हैं. राजस्थान बोर्ड (RBSE) की तरफ से दी गई सूचना में बताया गया कि 12वीं कक्षा का कला संवर्ग का परीक्षा परिणाम 22 मई को दोपहर 3 बजे जारी किया जाएगा.

14 मार्च को संपन्न हुई थी परीक्षाएं
आधिकारिक वेबसाइट पर Rajasthan 12th Arts रिजल्ट जारी होने के बाद छात्रों को रिजल्ट चेक करने के लिए रोल नंबर की जरूरत पड़ेगी. इस बार राजस्थान बोर्ड की आर्ट स्ट्रीम में करीब 5.3 लाख छात्रों ने परीक्षा दी थी. परीक्षा का आयोजन 7 मार्च से 14 मार्च के बीच किया गया था. ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा examresults.net और indiaresults.com पर भी रिजल्ट चेक किया जा सकता है. छात्र एसएमएस के जरिये भी परीक्षा परिणाम की जानकारी ले सकते हैं. इससे पहले बोर्ड की तरफ से 15 मई को साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट जारी किया गया था.

ऐसे चेक करें रिजल्ट
- सबसे पहले राजस्थान बोर्ड की अऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं.
- होमपेज पर ही आपको Rajasthan Board Class 12th Result 2019 का लिंक मिलेगा, इस पर क्लिक करें.
- अब अपना रोल नंबर और मांगी गई अन्य जानकारी दर्ज कर सबमिट पर क्लिक करें.
- इसके बाद रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा. इसका प्रिंट आउट निकाल लें या डाउनलोड कर लें.

Trending news