RBSE 10th Result 2021: राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जल्द, जानें न्यू अपडेट
Advertisement

RBSE 10th Result 2021: राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जल्द, जानें न्यू अपडेट

रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in और रिजल्ट पोर्टल, rajresults.nic.in पर चेक कर सकेंगे. रिजल्ट से संबंधित किसी भी अपडेट के लिए छात्रों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली. राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE) की की तरफ से 12वीं के रिजल्ट 24 जुलाई को घोषित कर दिए गए हैं, लेकिन 10वीं का रिजल्ट अभी तक नहीं जारी किया गया है. ऐसे में ये छात्र रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इसी बीच 10वीं के रिजल्ट को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 10वीं का  रिजल्ट इस सप्ताह जारी किया जा सकता है. 

रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in और रिजल्ट पोर्टल, rajresults.nic.in पर चेक कर सकेंगे. रिजल्ट से संबंधित किसी भी अपडेट के लिए छात्रों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए. इसके अलावा अभ्यर्थी को राज्य के शिक्षा मंत्री के ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर भी नजर बनाए रखनी चाहिए.

आपको बता दें कि राजस्थान बोर्ड ने इस वर्ष कोविड-19 महामारी की वजह से 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया था. ऐसे में 10वीं कक्षा के छात्रों का रिजल्ट कक्षा 8, कक्षा 9 और कक्षा 10 में स्टूडेंट्स के प्रदर्शन के आधार पर तैयार किया जाएगा. कक्षा 8 और 9 के अंकों में से प्रत्येक का वेटेज 45 प्रतिशत है. जबकि, कक्षा 10 के अंकों के लिए इंटरनल असेसमेंट में 10 प्रतिशत का वेटेज निर्धारित किया गया है.

ऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट
- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
- ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद  10वीं रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
- अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें.
- 10वीं का रिजल्ट आपके सामने होगा.
- रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

WATCH LIVE TV

Trending news