नई दिल्ली: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) की तरफ से कुछ ही घंटों में कक्षा 12वीं के आर्ट्स स्ट्रीम के छात्रों के परीक्षा परिणाम जारी किए जाएंगे. बोर्ड परीक्षा के परिणाम आज यानी 6 जून को दोपहर 12:15 बजे घोषित करेगा. हालांकि, राजस्थान बोर्ड साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम की तरह ही आर्ट्स स्ट्रीम के छात्रों की भी मेरिट लिस्ट जारी नहीं करेगा. रिजल्ट जारी होते ही छात्र राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in या rajresults.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान बोर्ड की कक्षा 12वीं के आर्ट्स स्ट्रीम के छात्रों के परिणाम जारी करने की जानकारी रविवार को राज्य के शिक्षा मंत्री डॉ बी. डी. कल्ला द्वारा ट्वीट के जरिए दी गई थी. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, "माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान द्वारा आयोजित सीनियर सेकेंडरी परीक्षा के कला संकाय और वरिष्ट उपाध्याय का परीक्षा परिणाम कल दोपहर 12.15 बजे घोषित किया जा रहा है. सभी परीक्षार्थियों को अग्रिम शुभकामनाएं."


GSEB 10th Result 2022: परीक्षा के परिणाम जारी, इन स्टेप्स के जरिए करें चेक


राजस्थान बोर्ड की कक्षा 12वीं के आर्ट्स स्ट्रीम के करीब 6 लाख से अधिक छात्र परीक्षा के परिणाम जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. राजस्थान बोर्ड द्वारा आर्ट्स स्ट्रीम की परीक्षाओं का आयोजन 24 मार्च से 26 अप्रैल 2022 तक किया गया था. बता दें कि रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को उनके एडमिट कार्ड की जरूरत पड़ेगी, जिसमें दिए गए एग्जाम रोल नंबर व अन्य डिटेल की मदद से वे अपना रिजल्ट देख सकेंगे.


ऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट
1. छात्र सबसे पहले राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं.
2. इसके बाद आप "कक्षा 12वीं आर्ट्स स्ट्रीम रिजल्ट 2022" के लिंक पर क्लिक करें.
3. अब आप एग्जाम रेल नंबर समेत अन्य जानकारी दर्ज कर सबमिट के बटन पर क्लिक करें. 
4. रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
5 आप भविष्य के लिए अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर उसका एक प्रिंटआउट अपने पास जरूर रख लें.