बड़ी खबर ! स्कूल खुलने के बाद इस राज्य में 613 बच्चे हुए संक्रमित, अन्य राज्यों में भी बढ़ सकती है मुश्किल
Advertisement

बड़ी खबर ! स्कूल खुलने के बाद इस राज्य में 613 बच्चे हुए संक्रमित, अन्य राज्यों में भी बढ़ सकती है मुश्किल

दूसरी लहर के बाद महाराष्ट्र सरकार की तरफ से सबसे पहले 15 जुलाई से उन इलाकों में कक्षा आठवीं से 12वीं तक के स्कूल खोले गए थे, जहां संक्रमण के नए मामले नहीं आ रहे थे. इसमें सोलापुर जिला भी शामिल था.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में कमी आने और तीसरी लहर के अंदेशे के बीच मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, समेत 9 राज्यों में स्कूल खोल दिए गए हैं. वहीं, उत्तर प्रदेश में स्कूलों को खोलने की तैयारियां कर ली गई हैं. यहां 16 अगस्त से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ स्कूलों को खोल दिया जाएगा. लेकिन इसी बीच आई एक खबर ने अभिभावकों सहित स्कूल खोलने की तैयारी कर रहे दूसरे राज्य सरकारों की चिंता बढ़ा दी है. हिंदुस्तान हिंदी में प्रकाशित एक रिपोर्ट्स के मुताबिक महाराष्ट्र में दोबारा स्कूल खुलने के बाद से 613 बच्चे संक्रमित मिल चुके हैं.

सोलापुर में 613 स्कूल बच्चे हुए संक्रमित

दूसरी लहर के बाद महाराष्ट्र सरकार की तरफ से सबसे पहले 15 जुलाई से उन इलाकों में कक्षा आठवीं से 12वीं तक के स्कूल खोले गए थे, जहां संक्रमण के नए मामले नहीं आ रहे थे. इसमें सोलापुर जिला भी शामिल था. स्कूल खुलने के बाद अब तक जिले में 613 छात्र संक्रमित हो चुके हैं. बावजूद इसके सरकार की तरफ से स्कूल बंदी को लेकर कोई आदेश नहीं जारी किया गया है.

हरियाणा में भी 6 बच्चे हुए संक्रमित
हिंदुस्तान में छपी एक खबर के मुताबिक हरियाणा के फतेहाबाद के दो सरकारी स्कूलों के छह बच्चों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि इन बच्चों को अलग रखा गया है. राज्य में 16 जुलाई से नौवीं से 12वीं तक की कक्षाएं और 23 जुलाई से छठी से आठवीं तक के स्कूल खोले गए हैं. 

वहीं, गुजरात में आधी क्षमता के साथ 9वीं से 12वीं की कक्षाएं 25 जुलाई से चल रही हैं. जबकि कॉलेज भी 15 जुलाई से खोले गए हैं. इसके अलावा 
ओडिशा, पंजाब, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और कर्नाटक में स्कूलों को शर्तों के साथ खोल दिया गया है. हालांकि स्कूलों की तरफ से अभी अटेंडेंस को अनिवार्य नहीं किया गया है. 

राज्य सरकारें जल्द ले सकती है फैसला
अगर इसी तरह से बच्चे कोरोना संक्रमण के शिकार होते रहे, तो जल्द ही केंद्र व राज्यों सरकारों द्वारा बड़ा फैसला लिया जा सकता है. वहीं, हेल्थ एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगर स्थिति यही रही तो जल्द ही फिर से स्कूलों को बंद करने का फैसला केंद्र सरकार की तरफ से लिया जा सकता है. 

WATCH LIVE TV

Trending news