JEE Main के इन छात्रों को मिलेगा एक और मौका, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी
Advertisement

JEE Main के इन छात्रों को मिलेगा एक और मौका, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

महाराष्ट्र में भारी बारिश और भूस्खलन के चलते  25 और 27 जुलाई को जेईई मेन की अप्रैल सत्र की परीक्षा में कोल्हापुर, पालघर, रत्नागिरी, रायगढ़, सिंधुदुर्ग, सांगली और सतारा के छात्र शामिल नहीं हो पाए थे.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली. केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने हाल ही में जानकारी दी कि बारिश से प्रभावित महाराष्ट्र के स्टूडेंट्स को JEE मेन के सेशन 3 के लिए एक और मौका दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण प्रभावित स्टूडेंट्स की मदद के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को एक और मौका देने के लिए कहा गया है. 

 

इन जिलों के छात्र हुए थे प्रभावित
महाराष्ट्र में भारी बारिश और भूस्खलन के चलते  25 और 27 जुलाई को जेईई मेन की अप्रैल सत्र की परीक्षा में कोल्हापुर, पालघर, रत्नागिरी, रायगढ़, सिंधुदुर्ग, सांगली और सतारा के छात्र शामिल नहीं हो पाए थे. ऐसे में इन जिलों के छात्रों को एक और मौक दिया जाएगा. हालांकि परीक्षा की तारीखों की घोषणा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से अभी नहीं दी गई है. 

20 जुलाई से शुरू हुई अप्रैल सेशन की परीक्षा
कोरोना के कारण स्थगित हुई JEE मेन के तीसरे और चौथे फेज की परीक्षा जुलाई-अगस्त में आयोजित की जा रही है. इसके तहत अप्रैल सेशन की परीक्षा 20, 22, 25 और 27 जुलाई को आयोजित की जा रही है. जबकि, मई सेशन की परीक्षा 26, 27,31 अगस्त और 1-2 सितंबर को आयोजित होगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news