Top Schools in Indore: ये हैं इंदौर के टॉप स्कूल! जानें सुविधाएं, एडमिशन और फीस डिटेल
Advertisement

Top Schools in Indore: ये हैं इंदौर के टॉप स्कूल! जानें सुविधाएं, एडमिशन और फीस डिटेल

Top School in Indore: आज हम बता रहे हैं, मध्य प्रदेश में इंदौर टॉप स्कूल (Indore Top Schools) जहां आप अपने बच्चों को पढ़ा सकते हैं. यहां जानें शहर की टॉप-8 स्कूलों की जानकारी...

Top Schools in Indore: ये हैं इंदौर के टॉप स्कूल! जानें सुविधाएं, एडमिशन और फीस डिटेल

नई दिल्ली: Top Schools in Indore: इंडिया में ज्यादातर पेरेंट्स का मानना है कि स्कूल में अच्छा स्कोर करने से बच्चा अपने करियर (Career Planning) में टॉप लेवल हासिल कर पाता है. लेकिन कई पेरेंट्स इस बारे में कन्फ्यूज रहते हैं कि वे अपने बच्चे को किस स्कूल में पढ़ाएं? इसी सवाल का जवाब देने के लिए ज़ी मीडिया लेकर आया है देशभर में शहरों के टॉप स्कूलों की जानकारी. आज हम बता रहे हैं, मध्य प्रदेश में इंदौर के टॉप स्कूल (Indore Top Schools), जहां आप अपने बच्चों को पढ़ा सकते हैं...

1. एमराल्ड हाइट्स इंटरनेशनल स्कूल (Emerald Heights International School, Indore)

CBSE बोर्ड के इस स्कूल में नर्सरी से 12वीं तक की पढ़ाई होती हैं, पढ़ाई के साथ ही यहां स्पोर्ट्स, आर्ट्स, कल्चरल व अन्य एक्टिविटिज़ पर भी ध्यान दिया जाता है. स्कूल की जानकारी आपको इस वेबसाइट emeraldheights.edu.in के माध्यम से मिलेगी. आप इस नंबर 87200 09992 पर भी संपर्क कर सकते हैं

2. लॉरेल्स स्कूल इंटरनेशनल (Laurels School International, Indore)
ICSE, ISC बोर्ड के इस स्कूल को शहर के टॉप CISCE बोर्ड के स्कूलों में शामिल किया जाता है. नर्सरी से 12वीं तक के इस इंटरनेशनल स्कूल को फिट इंडिया स्कूल की श्रेणी में भी गिना जाता है. स्कूल में स्पोर्ट्स के साथ ही आर्ट्स व अन्य गतिविधियों पर भी फोकस किया जाता है. स्कूल के बारे में अधिक जानकारी आपको वेबसाइट laurelsschool.com के माध्यम से मिल सकेगी. 

3. डेली कॉलेज (Daly College, Indore)
CBSE और CIE बोर्ड के इस स्कूल में 12वीं तक की पढ़ाई होती है, जिसकी स्थापना 1870 में की गई थी. स्कूल के बारे में आप वेबसाइट dalycollege.org के माध्यम से जान सकते हैं. आप चाहें तो इन नंबरों पर 91 (0731) 2719000, 2719001, 2719023 भी संपर्क कर सकते हैं. 

4. चोइथराम इंटरनेशनल (Choithram International, Indore)
2003 में बने इस स्कूल का कैम्पस 28 एकड़ में बसा है, CBSE के अलावा यहां CISCE, CIE और IBO बोर्ड में भी पढ़ाई होती है. स्कूल में बारे में आपको अधिक जानकारी वेबसाइट choithraminternational.com के माध्यम से मिलेगी. 

5. द शिशुकुंज इंटरनेशनल स्कूल (The Shishukunj International School, Indore)
2005 में बने इस स्कूल में नर्सरी से 12वीं तक की पढ़ाई होती है, स्कूल जलारिया बायपास रोड पर स्थित है. CBSE बोर्ड में संचालित होने वाले इस स्कूल के बारे में आपको अधिक जानकारी shishukunj.in पर मिल सकेगी. 

6. श्री सत्य साई विद्या विहार (Sri Sathya Sai Vidya Vihar, Indore)
इस स्कूल की स्थापना 1980 में की गई, यहां अब CBSE बोर्ड से पढ़ाई होती है, स्कीम नंबर 54 पर स्कूल स्थित है. स्कूल की सालाना फीस 11400 से लेकर 12200 रुपये तक है. स्कूल से जुड़ी जानकारी आपको sathyasaiindore.com पर मिल सकेगी. 

7. दिल्ली पब्लिक स्कूल (Delhi Public School, Indore)
CBSE बोर्ड के इस स्कूल की स्थापना 2003 में हुई, शहर के बेस्ट सीबीएसई स्कूलों में से एक यह भी है. यहां नर्सरी से 12वीं तक की पढ़ाई होती है. स्कूल में बारे में आपको अधिक जानकारी वेबसाइट dpsindore.org/welcome.php के माध्यम से मिल सकेगी. 

8. प्रेस्टीज पब्लिक स्कूल (Prestige Public School, Indore)
शहर के विजय नगर एरिया में स्थिति इस स्कूल की स्थापना 2004 में हुई थी, तब से ही यहां CBSE बोर्ड के माध्यम से पढ़ाई हो रही है. यहां फिलहाल नर्सरी से 12वीं तक की पढ़ाई होती है. स्कूल से जुड़ी जानकारी आप prestigeschool.org के माध्यम से देख सकते हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news