UGC NET 2021: चार बार स्थगन के बाद भी नई तारीख जारी नहीं, सोशल मीडिया पर अभ्यर्थियों ने छेड़ा आंदोलन
X

UGC NET 2021: चार बार स्थगन के बाद भी नई तारीख जारी नहीं, सोशल मीडिया पर अभ्यर्थियों ने छेड़ा आंदोलन

UGC NET 2021: कोरोना महामारी के कारण पहले परीक्षा स्थगित हुई, लेकिन बाद में NTA ने जून 2021 सत्र के साथ ही इसे आयोजित किए जाने की घोषणा कर दी.

UGC NET 2021: चार बार स्थगन के बाद भी नई तारीख जारी नहीं, सोशल मीडिया पर अभ्यर्थियों ने छेड़ा आंदोलन

नई दिल्लीः UGC NET 2021: UGC NET 2021 की परीक्षा 10 महीनों में चार बार स्थगित होने के बाद भी NTA ने नई तारीखों को लेकर आधिकारिक घोषणा नहीं की. जानकारी नहीं होने के चलते उम्मीदवार काफी परेशान हैं, दिसंबर 2020 और जून 2021 सत्रों की संयुक्त रूप से आयोजित की जाने वाली UGC नेट 2021 परीक्षा की तिथि जल्द ही घोषित करने के लिए अभ्यर्थियों ने सोशल मीडिया के जरिए केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और राष्ट्रीय परीक्षा महानिदेशक से गुहार लगा रहे हैं. 

चार बार स्थगित हुई परीक्षा
दिसंबर 2020 में होने वाली UGC नेट की परीक्षा को चार बार स्थगित किया जा चुका है. कोरोना महामारी के कारण पहले परीक्षा स्थगित हुई, लेकिन बाद में NTA ने जून 2021 सत्र के साथ ही इसे आयोजित किए जाने की घोषणा कर दी.

यह भी पढ़ेंः- Knowledge: जानिए उस तोप के बारे में जिसका गोला 35 Km दूर गिरा और बन गया तालाब

25 अक्टूबर को होनी थी एग्जाम
9 अक्टूबर को जारी किए गए NTA के आखिरी आदेश में बताया गया था कि दोनों ही सत्रों की संयुक्त रूप से 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर के बीच होने वाली एग्जाम को अन्य राज्यों में आयोजित होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं के डेट क्लेश के चलते स्थगित किया गया था. इनमें UPPCS की 24 अक्टूबर की PCS परीक्षा और RSMSSB की 23 और 24 अक्टूबर की पटवारी भर्ती परीक्षा प्रमुख हैं. 

NTA ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
NTA ने अभी तक एग्जाम डेट तो जारी नहीं की, लेकिन परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर जरूर जारी कर दिया है. इस नंबर पर बात कर अभ्यर्थी एग्जाम से जुड़े प्रश्नों का उत्तर जान सकते हैं. उम्मीदवार 011-40759000 नबंर पर फोन कर के या आधिकारीक आईडी ugcnet@nta.ac.in पर ईमेल कर के भी समाधान प्राप्त कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः-Success Story: दो बार असफल होने पर दोस्तों ने उड़ाया मजाक, तीसरी बार में अपाला ने बना दिया रिकॉर्ड, जानें सफलता की कहानी

WATCH LIVE TV

Trending news