UGC ने नहीं जारी की कोई गाइडलाइंस, क्या प्रमोट होंगे यूनिवर्सिटी के छात्र?

यूजीसी ने नोटिफिकेशन में कहा कि अभी यूजीसी ने कोई भी नई गाइंडलाइंस जारी नहीं की गई हैं. 

 UGC ने नहीं जारी की कोई गाइडलाइंस, क्या प्रमोट होंगे यूनिवर्सिटी के छात्र?
फाइल फोटो

नई दिल्ली:  पिछले दिनों ऐसी खबरें सामने आई कि कोरोना वायरस के चलते विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों को प्रमोट किया जा सकता है. कम से कम प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष के छात्रों को. इस खबर को लेकर अब यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (UGC) ने खंडन जारी किया है. यूजीसी ने नोटिफिकेशन में कहा कि अभी उनकी ओर से कोई भी नई गाइंडलाइंस जारी नहीं की गई है. 

कोरोना काल में छात्रों की मदद के लिए आगे आया यूजीसी, दिए ये निर्देश

ऑफलाइन परीक्षाओं को किया गया स्थगित
यूजीसी ने अपने नोटिस में लिखा है कि हमारी जानकारी में आया है कि प्रिंट और डिजिटल मीडिया में यूजीसी के दिशानिर्देशों के बारे में गलत खबरें छपी हैं. हाल में परीक्षाओं को लेकर कोई गाइडलाइंस नहीं जारी की गई है. इससे पहले यूजीसी ने 6 मई को जारी नोटिफिकेशन में देश भर में ऑफलाइन परीक्षाएं आयोजित ना करने को कहा था. गौरतलब है कि अपने इस नोटिफिकेशन में UGC ने जून में परीक्षाओं के संबंध में फैसला लेने को कहा था. 

Knowledge: हम खाते हैं इतना कलरफुल, फिर Potty एक रंग की क्यों होती है?

क्या प्रमोट होंगे छात्र?
दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि यूजीसी ने यूनिवर्सिटीज का स्थानीय स्तर फैसला लेने की छूट दे रखी है. ऐसे में कई यूनिवर्सिटीज पिछले साल की गाइंडलाइंस को आधार बना कर प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष के छात्रों को प्रमोट करने का मन बना चुकी हैं. हालांकि, 6 मई का जारी यूजीसी के नोटिफिकेशन में सिर्फ ऑनलाइन एग्जाम के संबंध में स्थानीय परिस्थिति को लेकर छूट दी गई है. ऐसे में अब संभव है कि परीक्षाओं के बारे में फैसला जून महीने में ही किया जाए. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.