UP Board Exam 2021: उल्टी गिनती शुरू! बोर्ड परीक्षाओं को लेकर घोषणा जल्द
Advertisement

UP Board Exam 2021: उल्टी गिनती शुरू! बोर्ड परीक्षाओं को लेकर घोषणा जल्द

UP Board Exam 2021: बताया जा रहा है कि जल्द ही बोर्ड परीक्षाओं को लेकर शिक्षा विभाग फैसला लेने वाला है. इस महीने के आखिर तक बड़ी घोषणा होने की उम्मीद जताई जा रही है.

UP Board Exam 2021: उल्टी गिनती शुरू! बोर्ड परीक्षाओं को लेकर घोषणा जल्द

नई दिल्ली: UP Board Exam 2021: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद अभी तक कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं कराने में सफल नहीं हो सका है. पहले पंचायत चुनाव की वजह से परीक्षाएं टाली गईं. इसके बाद कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने सब पर रोक लगी दी. हालांकि, बताया जा रहा है कि जल्द ही बोर्ड परीक्षाओं को लेकर शिक्षा विभाग फैसला लेने वाला है. इस महीने के आखिर तक बड़ी घोषणा होने की उम्मीद जताई जा रही है.

शिक्षा मंत्री ने कहा था- महीने के अंत में हो जाएगा फैसला
दरअसल, बुधवार 26 मई को बोर्ड परीक्षाओं को लेकर यूपी के शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने कहा था कि इस महीने के अंत तक सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ चर्चा करके इस पर फैसला लिया जाएगा. उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी थी कि सरकार ने परीक्षा कराने के लिए पूरी तैयारी कर चुकी है.  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 31 मई तक इस विषय पर कुछ फैसला लिया जा सकता है. 

क्या रद्द होंगी परीक्षाएं
कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा को रद्द करने को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं. दरअसल, यूपी बोर्ड्स की ओर से स्कूलों से कक्षा 9वीं और 11वीं के रिजल्ट मांगे गए हैं. इसके अलावा प्री-बोर्ड्स और छमाही परीक्षाओं के नंबर्स भी अपलोड करने को कहे गए हैं. हालांकि, बोर्ड ने इसको लेकर अभी तक स्पष्ट रूप से कुछ नहीं कहा है. बताया जा रहा है कि बोर्ड अपनी तैयारी कर रहा है. अगर रद्द करने की स्थिति आती है, तो इन नंबर्स के सहारे छात्र प्रमोट किए जा सकते हैं. इस बात की ज्यादा संभावना है कि 10वीं की परीक्षा रद्द हो जाए और 12वीं की करा दी जाए. 

Trending news