UP Board इंटर के प्रैक्टिकल कल से: रिजल्ट में होगी देरी? जानें अपडेट
Advertisement

UP Board इंटर के प्रैक्टिकल कल से: रिजल्ट में होगी देरी? जानें अपडेट

UP board Result 2022:  उत्तर प्रदेश बोर्ड की तरफ से अभी रिजल्ट को लेकर किसी भी निर्धारित तारीख की घोषणा नहीं की गई है. ऐसे में छात्रों को सलाह है कि वो ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें ताकि कोई सूचना न छूटने पाए. 

UP Board इंटर के प्रैक्टिकल कल से: रिजल्ट में होगी देरी? जानें अपडेट

नई दिल्ली. UPMSP UP Board 10th 12th Result 2022: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा 2022 परीक्षाएं पहले ही खत्म हो चुकी हैं. लेकिन अभी तक 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं नहीं आयोजित की गई थीं, जो अब कल यानी 20 अप्रैल से शुरू हो रही हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि बोर्ड की तरफ से रिजल्ट देर में जारी किया जाएगा. क्योंकि प्रैक्टिकल एग्जाम खत्म होंगे और उसके बाद स्कूलों की ओर से छात्रों को नंबर दिया जाएगा. फिर इस नंबर को बोर्ड के पास भेजा जाएगा और उसे अंक पत्र पर लिखा जाएगा. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि 12वीं के रिजल्ट जून के पहले ही सप्ताह में जारी किए जाएंगे.

हालांकि, उत्तर प्रदेश बोर्ड की तरफ से अभी रिजल्ट को लेकर किसी भी निर्धारित तारीख की घोषणा नहीं की गई है. ऐसे में छात्रों को सलाह है कि वो ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें ताकि कोई सूचना न छूटने पाए. 

इधर, बोर्ड की तरफ से कई केंद्रों पर कॉपी चेंकिंग की भी तैयारी पूरी कर ली गई हैं. प्रैक्टिकल परीक्षा और कॉपी चेकिंग सभी सीटीटीवी की निगरानी में कराया जाएगा. बोर्ड सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने बताया कि इस वर्ष हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा के लिए कुल 5192689 परीक्षार्थी पंजीकृत थे. इनमें 4775749 छात्र-छात्राओं में 416940 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. हाईस्कूल में 2781654 पंजीकृत छात्रों में से 256647 अनुपस्थित रहे.

ऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट
- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
- इसके बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
- पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें.
- रिजल्ट आपके सामने होगा.
- रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

WATCH LIVE TV

 

Trending news