UP Board 10th Exam: क्या रद्द हो जाएगी 10वीं की परीक्षा? बोर्ड कर रहा है रिजल्ट की तैयारी
Advertisement

UP Board 10th Exam: क्या रद्द हो जाएगी 10वीं की परीक्षा? बोर्ड कर रहा है रिजल्ट की तैयारी

 UP Board 10th Exam: यूपी बोर्ड ने कक्षा 10वीं के रिजल्ट की तैयारी करनी शुरू कर दी है. 

फाइल फोटो

प्रयागराज: UP Board 10th Exam: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (UP Board) कक्षा 10वीं की परीक्षाओं को लेकर जल्द ही कोई बड़ा फैसला ले सकता है. माना जा रहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते 10वीं परीक्षा रद्द हो सकती है. दरअसल, ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि क्योंकि बोर्ड ने कक्षा 10वीं के रिजल्ट की तैयारी करनी शुरू कर दी है. 

सीबीएसई के तर्ज पर जारी हो सकता है रिजल्ट
गौरतलब है कि CBSE ने कक्षा 10वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया है. साथ में आंतरिक मॉर्क्स के जरिए रिजल्ट जारी करने का फैसला लिया है. यूपी बोर्ड भी अब इस तर्ज पर काम कर रहा है. बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ल की ओर से प्रदेश के सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को पत्र भेजा गया है. इसमें हाईस्कूल के छात्रों के छमाही और प्री बोर्ड के अंक वेबसाइट पर अपलोड करने का निर्देश दिए गए हैं. 

Current Affairs: फिलिस्तीन में किसकी सरकार, क्यों है इजरायल से पंगा, यहां मिलेंगे सारे जवाब 
 
18 मई तक अपलोड करने होंगे अंक
निर्देश आने के बाद, जिला विद्यालय निरीक्षकों ने स्कूलों के प्रधानाचार्यों को पत्र भेजकर 18 मई तक अंक अपलोड करने के लिए कहा है. वहीं, 20 मई को शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा के साथ विभाग की बैठक होने वाली है. माना जा रहा है कि इस बैठक में बोर्ड परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है. 

वायरल हो रहा था फर्जी शेड्यूल 
गौरतलब है कि इस बीच सोशल मीडिया पर जून में परीक्षा के शेड्यूल को लेकर एक फर्जी मैसेज वायरल हो रहा था. हालांकि, बोर्ड ने इसका खंडन करते हुए कहा कि ऐसा भी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है. अब देखना है कि 56 लाख बच्चों का नए अपडेट का इंतजार कब खत्म होता है?

Trending news