UP Board: 9वीं से 12वीं के छात्रों की अगस्त से लगेंगी ऑफलाइन कक्षाएं? तैयारियां शुरू
Advertisement

UP Board: 9वीं से 12वीं के छात्रों की अगस्त से लगेंगी ऑफलाइन कक्षाएं? तैयारियां शुरू

अखबार ने यह भी दावा किया है कि विभाग की तरफ से स्कूलों को सहमति पत्र की डिटेल्स और लिंक भी उपलब्ध करा दिया गया है. जिसकी रिपोर्ट उच्च शिक्षा विभाग जल्द ही सरकार को सौंपेगा.

फाइल फोटो.

प्रयागराज: कोरोना संक्रमण की रफ्तार में कमी आने के बाद माध्यमिक शिक्षा विभाग अगस्त से ऑफलाइन पढ़ाई की शुरुआत करने पर विचार कर रहा है. प्रदेश के एक अग्रणी हिंदी दैनिक में छपी रिपोर्ट के मुताबिक पहले चरण में यूपी बोर्ड के स्कूलों की 9वीं से 12वीं तक की पढ़ाई शुरू करने पर विचार किया जा रहा है. इसके लिए अभिभावकों से भी राय ली जा रही है. 

इंदिरा गांधी सेंटर फॉर एटॉमिक रिसर्च में 337 पदों पर भर्ती, जानें आवेदन की लास्ट डेट

अखबार ने यह भी दावा किया है कि विभाग की तरफ से स्कूलों को सहमति पत्र की डिटेल्स और लिंक भी उपलब्ध करा दिया गया है. जिसकी रिपोर्ट उच्च शिक्षा विभाग जल्द ही सरकार को सौंपेगा. ऐसे में माना जा रहा है कि अगर परिस्थितियां इसी तरह सामान्य होती गईं तो अगस्त से ऑफलाइन कक्षाएं लगने लगेंगी. 

वहीं, स्कूलों के खोलने पर अभिभावकों की सहमति मिल सके, इसलिए कई स्कूलों के शिक्षकों द्वारा whats app ग्रुप से ही पत्र का प्रोफार्मा भेजना शुरू कर दिया गया है.  स्कूलों को खोलने को लेकर अभिभावकों की तरफ से जो जवाब मिलेगा, उसे लिंक पर अपलोड कर दिया जाएगा. 

MP PEB Jail Prahari: PET का शेड्यूल जारी, 4000 पुलिस भर्ती परीक्षा का भी शेड्यूल जल्द

आपको बता दें कि पिछले वर्ष यानि कि 2020 में कोरोना संक्रमण की वजह से स्कूलों को बंद कर दिया गया था. इसके बाद स्थितियां सामान्य होने पर अक्टूबर के अंतिम सप्ताह से कक्षाएं शुरू हुईं थीं. वहीं, इस बार भी कोरोना संक्रमण के चलते स्कूलों को मार्च में बंद कर दिया गया. लेकिन अगस्त से स्कूलों को खोलने की एक बार फिर कवायद की जा रही है. 

WATCH LIVE TV

Trending news