UP Board Exam 2021: कब होंगी यूपी बोर्ड की परीक्षाएं? 56 लाख छात्र हैं परेशान

UP Board Exam 2021 Latest Updates: यूपी बोर्ड परीक्षाओं (UP Board Exam 2021) की तारीखों के संबंध में अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है. 56 लाख छात्रों को यूपीएमएसपी बोर्ड परीक्षाओं (UPMSP Board Exams) की तारीखों का इंतजार है. उम्मीद है कि परीक्षाओं के संबंध में इसी हफ्ते फैसला लिया जा सकता है.

UP Board Exam 2021: कब होंगी यूपी बोर्ड की परीक्षाएं? 56 लाख छात्र हैं परेशान
यूपी बोर्ड परीक्षा 2021 अपडेट

नई दिल्ली: UP Board Exam 2021- देश में कोरोना संक्रमण का प्रकोप (Coronavirus In India) बढ़ता ही जा रहा है. उत्तर प्रदेश के हाल भी काफी बिगड़े हुए हैं (UP Corona Cases). छात्रों की सेहत (Health) को ध्यान में रखते हुए बोर्ड परीक्षाओं (Board Exams 2021) से लेकर यूनिवर्सिटी लेवल और प्रतियोगी परीक्षाएं तक कैंसिल कर दी गई हैं. हालांकि यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के छात्रों को अभी भी अपनी परीक्षाओं के संबंध में नई घोषणा का इंतजार है (UP Board 10, 12 Exams 2021).

राज्य के शिक्षा मंत्री हुए पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP Board Exams) यानी यूपी बोर्ड जल्द ही कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा की तारीखों को लेकर जल्द ही घोषणा करने वाला है. हालांकि, राज्य के शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा (UP Education Minister Dinesh Sharma) के कोविड पॉजिटिव (Covid Positive) होने के बाद से परेशानी बढ़ गई है. जानकारी के मुताबिक, शिक्षा क्षेत्र और परीक्षा से जुड़े अधिकारी परीक्षाओं के संबंध में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) से चर्चा कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- इतने लोगों के हाथ में है CBSE बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, ऐसे तय होगा छात्रों का भविष्य

परीक्षाओं के कैंसिल होने की नहीं मिली जानकारी

सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board Exam 2021) और आईसीएसई बोर्ड (ICSE Board Exam 2021) ने कक्षा 10वीं की परीक्षाओं को कैंसिल और 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है. लेकिन यूपी बोर्ड (UP Board) ने अभी तक इस संबंध में कोई भी फैसला नहीं लिया है. यूपी बोर्ड ने अभी तक 10वीं बोर्ड परीक्षा को कैंसिल (UP 10th Board Exam 2021 Cancelled) करने की सूचना जारी नहीं की है. हालांकि, छात्रों को बोर्ड परीक्षा की तारीखों (UP Board Exams 2021 Date) को आगे बढ़ाए जाने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें- 11वीं के छात्रों के लिए बहुत बड़ी खबर, अब अपनी पसंद के विषय में कर सकेंगे पढ़ाई

इसी हफ्ते जारी होगा फैसला

साल 2021 में यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं (UP Board 10, 12 Exams 2021) के लिए करीब 56 लाख छात्रों ने रजिस्टर किया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि 10वीं की परीक्षा को कैंसिल और 12वीं की परीक्षा को पोस्टपोन किया जा सकता है. माना जा रहा है कि इस संबंध में इसी हफ्ते फैसला लिया जा सकता है. इस समय यूपी बोर्ड शिक्षा विभाग के कई अधिकारी भी कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की चपेट में हैं.

शिक्षा से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.