UP छात्रवृत्ति: 21 अक्टूबर तक करें आवेदन, जानें खाते में कब तक आएगी राशि
X

UP छात्रवृत्ति: 21 अक्टूबर तक करें आवेदन, जानें खाते में कब तक आएगी राशि

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जिला समाज कल्याण अधिकारी डा.प्रज्ञा पांडेय ने बताया कि छात्र-छात्राएं छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं. छात्रों को- scholarship.up.gov.in पर आवेदन करना होगा. 

UP छात्रवृत्ति:  21 अक्टूबर तक करें आवेदन, जानें खाते में कब तक आएगी राशि

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश में 9वीं से पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई करने वाले 55 लाख छात्रों के लिए बड़ी खबर है. समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों की मानें तो 21 अक्टूबर के बाद छात्रवृत्ति के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख नहीं बढ़ाई जाएगी. ऐसे में जिन छात्रों ने रजिस्ट्रेशन नहीं किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर निर्धारित तारीख से पहले आवेदन कर दें, क्योंकि इसके बाद वे आवेदन नहीं कर सकेंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जिला समाज कल्याण अधिकारी डा.प्रज्ञा पांडेय ने बताया कि छात्र-छात्राएं छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं. छात्रों को- scholarship.up.gov.in पर आवेदन करना होगा. हर पाठ्यक्रम के लिए छात्रवृत्ति अलग-अलग होगी. इस बार उन्हीं छात्रों को स्कॉलरशिप दी जाएगी, जो मानक को पूरा करेंगे. वहीं, छात्रवृत्ति के नाम पर फर्जीवाड़ा न होने पाए, इसका भी पूरा ध्यान दिया जाएगा.

दीपावली तक खाते में आ जाएगी राशि
इस सत्र में दीपावली के बाद छात्र-छात्राओं के खातों में राशि आ जाएगी. क्योंकि हर साल ही आवेदन के करीब एक माह बाद शासन से राशि खातों में भेजी जाती है. प्रदेश सरकार की तरफ से हर वर्ष लगभग 55 लाख छात्रों के खातों में राशि भेजी जाती है.

ऐसे करें आवेदन
छात्रवृत्ति के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट  scholarship.up.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन का स्टेप्स दिया गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news