UPSSSC PET 2021: परीक्षा में की है ये गलती तो होगा बड़ा नुकसान, जानें यहां
X

UPSSSC PET 2021: परीक्षा में की है ये गलती तो होगा बड़ा नुकसान, जानें यहां

आयोग द्वारा आयोजित यूपी पीईटी में अभ्यर्थियों से 100 प्रश्न पूछे गए थे. परीक्षा में कई अभ्यर्थियों ने सभी 100 प्रश्नों के उत्तर दिए हैं. जबकि उन्हें सभी प्रश्नों के सही उत्तर नहीं पता थे. ऐसे छात्रों को परिणामों में बड़ा नुकसान हो सकता है. 

UPSSSC PET 2021: परीक्षा में की है ये गलती तो होगा बड़ा नुकसान, जानें यहां

नई दिल्ली. UPSSSC PET Result 2021: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (UPSSSC PET 2021) का रिजल्ट सितंबर के अंत तक जारी किया जा सकता है. UPSSSC द्वारा भविष्य में निकाली जाने वाली ग्रुप सी भर्तियों में शामिल होने के लिए इस परीक्षा में पास होना अनिवार्य है. 

इन अभ्यर्थियों को उठाना पड़ सकता है नुकसान
आयोग द्वारा आयोजित यूपी पीईटी में अभ्यर्थियों से 100 प्रश्न पूछे गए थे. परीक्षा में कई अभ्यर्थियों ने सभी 100 प्रश्नों के उत्तर दिए हैं. जबकि उन्हें सभी प्रश्नों के सही उत्तर नहीं पता थे. ऐसे छात्रों को परिणामों में बड़ा नुकसान हो सकता है. जैसा की आयोग ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि परीक्षा में निगेटिव मार्किंग की जाएगी. जिसके तहत प्रति गलत उत्तर पर अभ्यर्थियों के एक चौथाई अंक काटे जाएंगे. ऐसे में सभी प्रश्नों के उत्तर देने वाले अभ्यर्थियों को इससे बड़ा नुकसान हो सकता है.

ऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट
- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.
- ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना होगा.
- मांगी गई जानकारी दर्ज करके सबमिट करना होगा.
- रिजल्ट आपके सामने होगा.
- रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

WATCH LIVE TV

Trending news