WBBSE Board Exam: क्या रद्द होंगी परीक्षाएं, जानिए लेटेस्ट अपडेट

 कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते इस रोकने की तैयारी की जा रही है.  

WBBSE Board Exam: क्या रद्द होंगी परीक्षाएं, जानिए लेटेस्ट अपडेट

नई दिल्ली:  West Bengal Board Exam: पश्चिम बंगाल बोर्ड (West Bengal Council of Higher Secondary Education) ने कहा है कि कोविड-19 के चलते 12वीं की परीक्षा पर निर्णय लेने के लिए राज्य सरकार के फैसले का इंतजार कर रही है. कक्षा बारहवीं की बोर्ड परीक्षा इस साल जून 15 से जुलाई 2 तक करने की घोषणा की गई थी. लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते इस रोकने की तैयारी की जा रही है.  

गौरतलब है कि बीते अप्रैल में बोर्ड ने यह घोषणा की थी कि कोरोना के चलते इस बार परीक्षाएं अलग - अलग केंद्रों में होने के बजाय बच्चों के स्कूलों में ही करायी जाएंगी. लेकिन अब कोरोना के बढ़ते मामलों  को देखते हुए ऐसा करना संभव नहीं लग रहा है. दरअसल,  वेस्ट बंगाल में मंगलवार तक कोरोना के मामले 20,000 का आंकड़ा पार कर चुके हैं. जिसमें से 132 लोगों की मौत हो चुकी है. 

पश्चिम बंगाल में कक्षा दसवीं को लेकर भी राज्य सरकार से निर्णय आना बाकी है. कई राज्यों ने दसवीं के विद्यार्थियों को एकेडमिक परफॉर्मेंस के  आधार पर ग्यारहवीं में प्रमोशन दे दिया है. वहीं, कई राज्य को बोर्ड इसके लिए काम कर रहे हैं. 

बोर्ड के प्रेसिडेंट Kalyanmoy Ganguly ने कहा , 'अभी तक परीक्षा को आगे बढ़ाने या रद्द करने का कोई भी फैसला नहीं लिया गया है. इस विषय पर वर्तमान में मैं कुछ नहीं कह सकता, हम सरकार के निर्देशों का इंतजार कर रहे हैं.'

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.