योगी सरकार 1 करोड़ युवाओं को जल्द देगी टैबलेट, जानें कब से होगी शुरुआत !
topStories1hindi970871

योगी सरकार 1 करोड़ युवाओं को जल्द देगी टैबलेट, जानें कब से होगी शुरुआत !

युवाओं को टैबलेट या मोबाइल देने का एलान मुख्यमंत्री ने बीते गुरुवार को अनुपूरक बजट पर विधानसभा को संबोधित करने के दौरान कहा था.

योगी सरकार 1 करोड़ युवाओं को जल्द देगी टैबलेट, जानें कब से होगी शुरुआत !

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश सरकार अपनी तिजोरी जनता के लिए खोलने की शुरुआत कर दी है. इसी के तहत उत्तर प्रदेश के युवाओं को टैबलेट और लैपटॉप भी बितरित किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स् के मुताबिक सरकार की तरफ से इसको लेकर तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं. माना जा रहा है कि सितंबर के आखिरी या फिर अक्टूबर में 1 करोड़ युवाओं को टैबलेट या मोबाइल बितरित किया जाएगा. 

अनुपूरक बजट में योगी ने किया था एलान
युवाओं को टैबलेट या मोबाइल देने का एलान मुख्यमंत्री ने बीते गुरुवार को अनुपूरक बजट पर विधानसभा को संबोधित करने के दौरान कहा था. उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए 3000 हजार करोड़ रुपए का एक विशेष कोष तैयार किया जा रहा है, जिसमें कॉर्पोरेट समूहों, विभिन्न वित्तीय संगठनों और विश्वविद्यालयों का भी योगदान रहेगा. 

इन छात्रों को मिलेगा टैबलेट या मोबाइल
विधानसभा को संबोधित करने के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Ydityanath) ने कहा था कि कोरोना संक्रमण की वजह से दुनिया तेजी के साथ बदल रही है. ऐसे में स्नातक, परास्नातक, इंजीनियरिंग और डिप्लोमा के छात्रों को डिजिटल सक्षम बनाया जा सके, इसलिए उन्हें टैबलेट या मोबाइल दिया जाएगा. साथ ही छात्रों को मुफ्त इंटरनेट भी मुहैया कराया जाएगा. 

वहीं, विधानसभा को संबोधित करने के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Ydityanath) ने संस्कृत विद्यालयों के छात्रों के लिए विशेष स्कॉलरशिप दिए जाने का भी एलान किया था. साथ ही उन्होंने कहा था कि इन विद्यालयों में शिक्षकों के खाली पदों को भी जल्द भरा जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news