इस वजह से महाराष्‍ट्र में लग सकता है राष्ट्रपति शासन, जानिए प्रमुख बातें...

Maharashtra : एनसीपी (NCP) को आज रात 8.30 बजे का समय राज्यपाल की तरफ से दिया गया है. हो सकता है कि एनसीपी को समर्थन में कांग्रेस पार्टी आगे आए.

इस वजह से महाराष्‍ट्र में लग सकता है राष्ट्रपति शासन, जानिए प्रमुख बातें...
फोटो- ANI

नई दिल्‍ली : महाराष्‍ट्र में सरकार गठन (Maharashtra) को लेकर राजनीतिक कवायद तेज चल रही है. सियासी समीकरणों के तहत शिवसेना (Shiv Sena) को समर्थन देने के मुद्दे पर आज कांग्रेस (Congress) कोर ग्रुप की सुबह 10 बजे दिल्‍ली में बैठक होगी. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के तीन सीनियर नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे और केके वेणुगोपाल आज मुंबई जाकर एनसीपी नेता शरद पवार से मुलाकात करेंगे और इस सरकार में कांग्रेस और एनसीपी की क्या भूमिका होगी, इस बारे में वहीं अंतिम फैसला होगा. 

इससे पहले एनसीपी नेता अजीत रात ने कल देर रात कहा कि मुझे पता चला है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शरद पवार को फोन किया था और बताया कि गवर्नर ने सरकार बनाने के लिए उनको अतिरिक्‍त समय देने से इनकार कर दिया. अब एनसीपी और कांग्रेस के नेता शिवसेना को समर्थन देने के मुद्दे पर आज बैठक करेंगे.

- एनसीपी (NCP) को आज रात 8.30 बजे का समय राज्यपाल की तरफ से दिया गया है. हो सकता है कि एनसीपी को समर्थन में कांग्रेस पार्टी आगे आए.

-कांग्रेस पार्टी को बड़े नेता आज नेताओं से बात करने के लिए मुंबई आ रहे हैं. 

-अगर एनसीपी ने सरकार बनाने के लिए जरूरी नंबर नहीं जुटाए तो हो सकता है कि राज्यपाल कांग्रेस पार्टी को भी आज ही बुला लें और सरकार बनाने के लिए कहें.

-अगर कोई पार्टी जरूरी नंबर नही जुटा पाती तो हो सकता है कि राज्यपाल राज्य मे राष्ट्रपति शासन भी लगा सकते हैं.

-फिलहाल आज का दिन राजनीतिक गहमागहमी का होगा. एनसीपी- कांग्रेस और शिवसेना की तरफ से बैठकों का दौर जारी रहेगा और उसमे कुछ नतीजे भी बाहर आ सकते हैं.