close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र चुनाव में गरजे अमित शाह, कांग्रेस-एनसीपी पर चुनचुन कर किए हमले

 महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections 2019) में प्रचार में अमित शाह ने कहा कि संसद सत्र चालू हुआ. पहले सत्र में 5 अगस्त को पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370 हटाने का प्रस्ताव लाए. 370 भारत के नागरिकों को कांटे की तरह चुभती थी. 40 हजार लोग मारे गए. पाकिस्तान के आतंकवादियों ने कश्मीर को तहस नहस कर दिया.

महाराष्ट्र चुनाव में गरजे अमित शाह, कांग्रेस-एनसीपी पर चुनचुन कर किए हमले
Maharashtra Assembly Elections 2019: अमित शाह ने तुलजापुर में रैली की.

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections 2019) में प्रचार का रंग चढ़ने लगा है. इसी कड़ी में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने तुलजापुर (Tuljapur) में एक जनसभा को संबोधित किया. यहां उन्होंने अलग-अलग मुद्दों पर कांग्रेस और एनसीपी पर जोरदार हमले किए. अमित शाह ने कहा कि यही जगह है जहां उनको तलवार मिली, यहीं से अफगानिस्तान तक स्वराज के संदेश को पहुंचाया. शिवाजी महाराज ने नींव स्वराज के संस्कार की डाली. अपने अष्टप्रधानों के मंत्रिमंडल से दुनिया का भला कैसा हो सकता है. उसी रास्ते पर पीएम मोदी स्वराज और सुराज के रास्ते पर हैं. एक ओर अपने परिवार को आगे बढ़ाने वाली पार्टी है. दूसरी ओर देश को सुरक्षित और विकास करने वाली पार्टियां हैं.

शाह ने कहा कि संसद सत्र चालू हुआ. पहले सत्र में 5 अगस्त को पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370 हटाने का प्रस्ताव लाए. 370 भारत के नागरिकों को कांटे की तरह चुभती थी. 40 हजार लोग मारे गए. पाकिस्तान के आतंकवादियों ने कश्मीर को तहस नहस कर दिया. किसी प्रधानमंत्री ने इतना साहस नहीं किया. जब 370 हटाने का प्रयास हम लोग लेकर गए, तो ये कांग्रेस और एनसीपी वाले, राहुल और शरद पवार ने कहा, इसे संभाल के रखो हमें वोट लेने में परेशानी आ रही थी. जब वह वोट मांगने आए तो उनसे पूछना आपने मोदी जी का साथ क्यों नहीं दिया. आपका उद्देश्य क्या सिर्फ अपने परिवार को ही बढ़ाना है.

अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी अभी आए हैं विदेश से, युवा हैं बाहर घूम आए कोई बात नहीं, लेकिन देश के सवालों पर जवाब देना होगा. हम विपक्ष में थे, पाकिस्तान के दो टुकड़े हो गए. जनसंघ के नेता अटल बिहारी ने इंदिरा की भूरी भूरी प्रशंसा की. हमारी सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक की, शर्म करो राहुल गांधी, किसी जवान की विधवा के आंसू देखे है. वो कहते हैं सबूत लाइए. ये भी कहते है. सबूत लाओ. बालाकोट में पुरजे-2 उड़ाकर लाए, राहुल गांधी ने कहा ये क्यों किया. पाकिस्तान और राहुल गांधी की भाषा एक क्यों है. पूरा देश कंफ्यूज है. राहुल गांधी और पाकिस्तान की भाषा एक समान क्यों है.  ये देश को सुरक्षित रख सकते हैं क्या? जो परिवार का केवल ध्यान करे वह देश को सुरक्षित नहीं रख सकते.

पढ़ें अमित शाह के भाषण की मुख्य बातें-:

  • आज महाराष्ट्र का चुनाव शुरू हो चुका है, दो खेमों में पार्टियां बंट चुकी हैं. एक ओर अपने परिवार को आगे बढ़ाने वाली पार्टियां हैं और दूसरी ओर देश को सुरक्षित ओर विकसित करने वाली पार्टी है. चयन महाराष्ट्र की जनता को करना है.
  • अनुच्छेद 370 को हटाने का प्रस्ताव हमारी सरकार लाई तो कांग्रेस और एनसीपी ने इस प्रस्ताव का विरोध किया. जब कांग्रेस-एनसीपी वाले आपसे वोट मांगने आएं तो उनसे पूछिएगा कि उन्होंने 370 हटाने का विरोध क्यों किया? क्या देश की सुरक्षा उनके लिए कोई मायने नहीं रखती?
  • हम विपक्ष में थे, इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री थी, भारत और पाकिस्तान का युद्ध हुआ और हमारी सेना को विजय प्राप्त हुई. अटल बिहारी वाजपेयी जी ने देश की संसद में इंदिरा जी की भूरि-भूरि प्रशंसा की थी, क्योंकि सवाल देश का था पार्टी का नहीं.
  • 13वें वित्त आयोग में कांग्रेस की केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र को मात्र 1 लाख 15 हजार करोड़ रुपये दिए थे. लेकिन जब आपने मोदी जी और देवेंद्र फडणवीस जी की सरकार बनाई तो मोदी जी ने 2 लाख 86 हजार 356 करोड़ रुपया महाराष्ट्र के विकास के लिए दिया.
  • इस बार महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना की सरकार बनी तो मां तुलजा भवानी के मंदिर को वैश्विक स्तर का पर्यटन स्थल बनाया जाएगा. मां तुलजा सिर्फ महाराष्ट्र के लिए ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए प्रेरणा का स्थान है, जहां से शिवाजी महाराज ने स्वराज की शुरुआत की थी.
  • हम घुसपैठियों को निकालने के लिए NRC लाना चाहते हैं, पर कांग्रेस-एनसीपी वाले इसका विरोध कर रहे हैं. अगर ये लोग वोट मांगने आएं तो आप उनसे जरूर पूछना कि वो घुसपैठियों को क्यों बचा रहे हो. 2024 से पहले एक-एक घुसपैठियों को देश से बाहर निकालने का काम मोदी सरकार करेगी.
  • बीते दिनों अमेरिका में हाउडी मोदी कार्यक्रम में अपार जनसैलाब को देखकर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप भी बोले बिना नहीं रह पाए कि मोदी जी जैसा लोकप्रिय नेता दुनिया में कोई नहीं है. दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ाने का काम मोदी जी ने किया है.
  • हम घुसपैठियों को निकालने के लिए NRC लाना चाहते हैं. लेकिन कांग्रेस-एनसीपी वाले विरोध कर रहे हैं. ये लोग वोट मांगने आएं तो उनसे पूछना कि वो घुसपैठियों को क्यों बचा रहे हैं? 2024 से पहले पूरे देश से एक-एक घुसपैठिये को चुन-चुन कर बाहर निकालने का काम मोदी सरकार करेगी.
  • इस बार महाराष्ट्र में हमारी सरकार बनी तो मां तुलजा भवानी के मंदिर को वैश्विक स्तर का पर्यटन स्थल बनाया जाएगा. मां तुलजा सिर्फ महाराष्ट्र के लिए ही नहीं, बल्कि पूरे देश के लिए प्रेरणा का स्थान है, जहां से शिवाजी महाराज ने स्वराज के लिए संघर्ष की शुरुआत की थी.
  • ऊपर आपने नरेन्द्र मोदी जी को चुन ही लिया है, नीचे फिर से देवेन्द्र फडणवीस जी को चुन लीजिए, मैं यकीन दिलाता हूं कि 15 साल तक कांग्रेस एनसीपी ने जितना महाराष्ट्र का नुकसान किया है, उस सबकी भरपाई कर इसे नंबर एक राज्य बना देंगे.
  • देश की आजादी के 70 साल हुए कई पार्टी और कई प्रधानमंत्री आए और गए, मगर किसी की भी हिम्मत अनुच्छेद 370 को छूने की नहीं हुई. क्योंकि ये कांग्रेस पार्टी और इनके चट्टे-बट्टे केवल वोटबैंक की राजनीति करते हैं, इन्होने कभी राष्ट्रवाद की बात नहीं की.
  • हम भाजपा के कार्यकर्ता हैं, हम चुनाव में जीत-हार की चिंता नहीं करते बल्कि देशहित का सोचते हैं. इसी वजह से श्री नरेन्द्र मोदी ने इस बार चुनाव के बाद संसद के पहले ही सत्र में अनुच्छेद 370 को उखाड़ दिया.
  • 1994 में यूएन में कश्मीर पर चर्चा होनी थी, तब के प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव जी ने अटल जी को भारत की तरफ से चर्चा में भाग लेने का आग्रह किया.
  • अटल जी ने ये नहीं सोचा कि इसका श्रेय कांग्रेस को मिलेगा और तुरंत हां कर दी. तब अटल जी ने विपक्ष के नेता होने के बावजूद यूएन में कश्मीर के बारे में भारत का पक्ष रखा. राहुल बाबा कुछ मुद्दे ऐसे होते हैं जिसमें पार्टी से ऊपर उठकर देश के लिए सोचा जाता है.
  • भाजपा ने हमेशा परिवारवाद की राजनीति का विरोध किया है. लेकिन कांग्रेस-एनसीपी परिवारवाद पर ही चलती है. परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र का और देश का भला नहीं कर सकतीं, वो सिर्फ अपने परिवार का भला कर सकती हैं.
  • कांग्रेस-एनसीपी वाले आज तक देवेन्द्र फडणवीस जी पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा सके हैं. केंद्र में नरेन्द्र मोदी जी की सरकार पर भी आज तक भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है. ये भाजपा की सरकारें हैं जिन पर भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगते हैं.
  • 10 साल तक यूपीए की सरकार थी, शरद पवार जी कृषि मंत्री थे, कितना गेहूं खरीदा, कितना चावल आपने खरीदा, इसका हिसाब दे दीजिए. लेकिन आपकी हिम्मत नहीं होगी. कृषि के लिए 1.50 लाख करोड़ रुपये का निवेश फडणवीस जी ने किया है, जो आपकी सरकार की तुलना में तीन गुना अधिक है.
  • कांग्रेस-एनसीपी वाले विकास की चर्चा में कहीं टिक ही नहीं सकते.भ्रष्टाचार करके महाराष्ट्र की जनता का पैसा आप लोग खा गए. भ्रष्टाचार में फंसे कांग्रेस के मुख्यमंत्री 5 साल का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाए.
  • मोदी जी देश की सेना को आधुनिक बनाना चाहते हैं, मोदी सरकार ने राफेल विमान को वायुसेना का हिस्सा बनाया है. कांग्रेस वालों को दशहरे के दिन राफेल की पूजा करने पर पेट में दर्द होता है. दशहरे के दिन शस्त्र की पूजा करना हमारा संस्कार है, कांग्रेसी इसे नहीं समझ सकते.