close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

24 अक्टूबर को महाराष्ट्र में नतीजे आएंगे, 26 को अयोध्या में दीये जलाकर जश्न मनाएंगे: योगी आदित्यनाथ

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 (Maharashtra Assembly Elections 2019) में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी गुरुवार को मुंबई के कांदिवली में जनसभा को संबोधित किया. सीएम योगी ने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया जाना मोदी सरकार का ऐतिहासिक निर्णय है. 

24 अक्टूबर को महाराष्ट्र में नतीजे आएंगे, 26 को अयोध्या में दीये जलाकर जश्न मनाएंगे: योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी ने मुंबई में रैली की. फाइल तस्वीर

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 (Maharashtra Assembly Elections 2019) में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भी गुरुवार को मुंबई के कांदिवली में जनसभा को संबोधित किया. सीएम योगी ने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया जाना मोदी सरकार का ऐतिहासिक निर्णय है. इस काम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का हृदय से अभिनंदन किया जाना चाहिए. महाराष्ट्र के कई क्षेत्रों में भीषण बाढ़ आई, लेकिन कांग्रेस राहुल गांधी यहां झांकने तक नहीं आए. मैं तो महाराष्ट्र की जनता से बस इतना कहूंगा कि जो दुख-दर्द में सहयोग ना दें उसे कतई वोट नहीं दें. राहुल गांधी ने इटली की राह पकड़ ली है.

सीएम योगी ने कहा कि आंतकवाद, नक्सलवाद को समाप्त करना राष्ट्रवाद है. बीजेपी सरकार ने अनुच्छेद 370 हटाकर आतंक का खात्मा किया है. कांग्रेस शासन में पाकिस्तान आंख दिखता था, कांग्रेसी काल में अयोध्या में राम जन्मभूमि का हल नहीं निकाला गया, गोरखपुर में ब्लास्ट, मुंबई में आतंकी हमला हुआ था. आज पाकिस्तान का प्रधानमंत्री गिड़गिड़ा रहा है, उसे बालाकोट जैसा स्ट्राइक हो जाए ये डर है, ये हमारा पराक्रम है. 136 करोड़ जनमानस स्वर से बोलता है. मोदी के विकास के एजेंडे का आधार समाज का प्रत्येक तबका होगा. 

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि कांग्रेस एनसीपी के कुशासन में दंगे, अराजकता, देश का खजाना विदेश में जमा होता था. कोई नहीं बोलता था, जहां बीजेपी की सरकार है, जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत काम हो रहा है. हम आन बान से खिलवाड़ नहीं करने देंगे. प्रधानमंत्री विदेश यात्रा में जाते हैं, सभी स्वागत करते हैं. यही सभी का सम्मान है. महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश का संबंध त्रेता युग से है. 24 अक्टूबर को रिजल्ट आएंगे. 26 अक्टूबर को उत्तरप्रदेश अयोध्या में भव्य दीपोत्सव होंगे. अयोध्या में 5 लाख 51 हजार दीये जलाए जाएंगे. जीत का जश्न मनाएंगे. देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में सरकार बनाएंगे.

इससे पहले एक अन्य रैली में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि यही जगह है जहां उनको तलवार मिली, यहीं से अफगानिस्तान तक स्वराज के संदेश को पहुंचाया. शिवाजी महाराज ने नींव स्वराज के संस्कार की डाली. अपने अष्टप्रधानों के मंत्रिमंडल से दुनिया का भला कैसा हो सकता है. उसी रास्ते पर पीएम मोदी स्वराज और सुराज के रास्ते पर हैं. एक ओर अपने परिवार को आगे बढ़ाने वाली पार्टी है. दूसरी ओर देश को सुरक्षित और विकास करने वाली पार्टियां हैं.

शाह ने कहा कि संसद सत्र चालू हुआ. पहले सत्र में 5 अगस्त को पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370 हटाने का प्रस्ताव लाए. 370 भारत के नागरिकों को कांटे की तरह चुभती थी. 40 हजार लोग मारे गए. पाकिस्तान के आतंकवादियों ने कश्मीर को तहस नहस कर दिया. किसी प्रधानमंत्री ने इतना साहस नहीं किया. जब 370 हटाने का प्रयास हम लोग लेकर गए, तो ये कांग्रेस और एनसीपी वाले, राहुल और शरद पवार ने कहा, इसे संभाल के रखो हमें वोट लेने में परेशानी आ रही थी. जब वह वोट मांगने आए तो उनसे पूछना आपने मोदी जी का साथ क्यों नहीं दिया. आपका उद्देश्य क्या सिर्फ अपने परिवार को ही बढ़ाना है.

अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी अभी आए हैं विदेश से, युवा हैं बाहर घूम आए कोई बात नहीं, लेकिन देश के सवालों पर जवाब देना होगा. हम विपक्ष में थे, पाकिस्तान के दो टुकड़े हो गए. जनसंघ के नेता अटल बिहारी ने इंदिरा की भूरी भूरी प्रशंसा की. हमारी सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक की, शर्म करो राहुल गांधी, किसी जवान की विधवा के आंसू देखे है. वो कहते हैं सबूत लाइए. ये भी कहते है. सबूत लाओ. बालाकोट में पुरजे-2 उड़ाकर लाए, राहुल गांधी ने कहा ये क्यों किया. पाकिस्तान और राहुल गांधी की भाषा एक क्यों है. पूरा देश कंफ्यूज है. राहुल गांधी और पाकिस्तान की भाषा एक समान क्यों है.  ये देश को सुरक्षित रख सकते हैं क्या? जो परिवार का केवल ध्यान करे वह देश को सुरक्षित नहीं रख सकते.