close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हरियाणा: दुष्यंत चौटाला होंगे डिप्टी CM, राज्यपाल ने खट्टर को दिया सरकार बनाने का न्योता

मनोहर लाल खट्टर ने कहा, 'रविवार को सीएम और डिप्टी सीएम शपथ लेंगे. '  खट्टर ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह रविवार दोपहर 2.15 पर राजभवन में होगा. 

हरियाणा: दुष्यंत चौटाला होंगे डिप्टी CM, राज्यपाल ने खट्टर को दिया सरकार बनाने का न्योता
(फोटो साभार - ANI)

चंडीगढ़: हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) को सरकार बनाने का न्योता दिया है. इससे पहले खट्टर ने राज्यपाल से मिलकर 57 विधायकों के समर्थन के साथ सरकार बनाने का दावा पेश किया था. 

मनोहर लाल खट्टर ने कहा, 'रविवार को सीएम और डिप्टी सीएम शपथ लेंगे. ' खट्टर ने यह भी कहा कि मंत्री शपथ लेंगे या नहीं यह कल ही तय होगा. खट्टर ने कहा कि हरियाणा के डिप्टी सीएम जेजेपी (JJP) नेता दुष्यंत चौटाला  (Dushyant Chautala) होंगे. खट्टर ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह रविवार दोपहर 2.15 पर राजभवन में होगा. 

इससे पहले बीजेपी विधायक दल की बैठक में मनोहर लाल खट्टर को दल का नेता चुना गया.  शनिवार को हुई इस बैठक में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद बतौर पर्यवेक्षक बैठक में मौजूद थे.  

बता दें बीजेपी (bjp) ने शुक्रवार को जेजेपी के साथ गठबंधन कर लिया जिसने 90 सदस्यीय विधानसभा में 10 सीटें जीती हैं. उप मुख्यमंत्री जेजेपी से होगा . बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (amit shah) ने जेजेपी (jjp) नेता दुष्यंत चौटाला के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मुख्यमंत्री भाजपा से और उपमुख्यमंत्री क्षेत्रीय दल जेजेपी से होगा.

शाह ने कहा,‘हरियाणा में वोटरों के जनादेश के साथ जाते हुए दोनों पार्टियों ने फैसला किया है कि बीजेपी और जेजपी साथ मिलकर सरकार बनाएंगी. मुख्यमंत्री बीजेपी से होगा जबकि उप मुख्यमंत्री जेजेपी से होगा.’ उन्होंने कहा कि गठबंधन जनादेश की ‘‘भावना’’ के अनुरूप है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में शाह और चौटाला के अलावा खट्टर और भाजपा के अन्य नेता मौजूद थे. 

बता दें गुरुवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव की मतगणना में बीजेपी को 40 सीटें मिलने के बाद से ही पार्टी के शीर्ष नेता सक्रिय हो गए थे. बीजेपी के सीटों का आंकड़ा बहुमत से 6 कम रह गया था. सात निर्दलीय विधायकों ने भी भाजपा को समर्थन की घोषणा की है.